गणेश मौर्य
अंबेडकर नगर : शहर अकबरपुर की सबसे अति महत्वकांक्षी पेय जल योजना जल निगम की लापरवाही से शहर की जनता के लिए मुसीबत बनी है कई वर्षों से चल रही करोड़ों रुपए की ये योजना अभी तक धरातल पर फलीभूत नहीं हो सकी है
पाइप लाइन बिछाने के लिए नगर शहर क्षेत्र की ज्यादातर सड़कों को खोदकर बर्बाद कर दिया गया है। आए दिन बड़ी गाड़ियां पलट जाती हैं मगर प्रशासन और जल निगम की लापरवाही लोगों के लिए घातक साबित हो रही है।अकबरपुर पालिका क्षेत्र शहर में पीने के पानी के लिए जल निगम ने पाइप लाइन बिछानी क्या शुरू की लोगों के लिए इसने एक नई मुसीबत खड़ी कर दी।
जिन जगहों पर यह पाइप लाइन बिछाई जा रही है वहां पर रास्ते खोद डाले जाने से लोगों का आवागमन दुष्कर हो गया है। स्थिति यह है कि दुपहिया वाहनों को निकलना मुश्किल है। कुछ जगहों पर तो लोग पैदल भी नहीं निकल पा रहे हैं। कई जगहों पर पाइप लाइन डालने के बाद जल निगम ने सड़क बनाने के बजाय वैसे ही छोड़ दी है, वही गढ़ी रोड और तमाम जगहों पर यही हालात है जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कतें हो रही हैं।
मालीपुर रोड शहजादपुर कस्बा टाउन की तरफ जाने वाले रास्ते पर गांधी चौक के चारों ओर जल निगम के द्वारा खोदाई की गई है, यहां पर पाइपलाइन डालने के कारण पूरा रास्ता उबड़ खाबड़ हो हो गया है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चार पहिया तीन पहिया और दो पहिया वाहनों को भी दिक्कतें हो रही हैं।
पाइपलाइन डलवाने के लिए जल निगम ने करीब 500 मीटर से भी ज्यादा लंबे क्षेत्र में खुदाई करा दी है अब हालात यह है कि यहां की बनी बनाई डामर रोड भी टूट चुकी है। यह कब बनेगी इसकी कोई उम्मीद नहीं है। कई बार लोगों ने जिलाधिकारी को इस मामले को लेकर सूचित किया मगर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *