पटना। बिहार के अररिया जिले में एक प्रेमी जोड़ी के साथ अमाानवीय व्यवहार और मारपीट का मामला सामने आया है। जहां दो प्रेमियों के लव मैरिज करने पर ग्रामीणों ने दोनों को ऐसी खतरनाक सजा दी हैं। जिसने भी सुना वह हैरान रह गया। मामला अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के रामघाट का है। जहां, दो प्रेमियों का अपनी पसंद से शादी करना और ग्रामीणों का आदेश ना मानना दबंगों को इतना नावगार गुजर गया कि लोगों ने मिलकर इनकी पंखे से बांधकर पिटाई कर दी। दरअसल, प्रेमी जोड़े के शादी कर लेने पर गांव के दबंगों ने उन्हें सजा के तौर पर फरमान जारी किया था। जिसके तहत प्रेमी जोड़े को पूरे गांव को भोज कराना था और जुर्माने के तौरपर डेढ़ लाख रुपये राशि की अदायगी करना था।

लेकिन, जोड़े ने जब रकम आदयागी और भोज कराने को लेकर अपनी असमर्थता जताई, तो दबंग इनके घर में घुस गए और दोनों के साथ इनके घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की। मारपीट में प्रेमी जोड़े सहित घर के कई सदस्य घायल हुए हैं। लड़के और उसके परिजनों का आरोप है कि दबंगों ने लड़के के पिता को खूंटे में बांधकर पीटा है। इस पूरे मामले की जानकारी नरपतगंज थाना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस रात में ही रामघाट गांव पहुंची और मामले में हस्तक्षेप करते हुए प्रेमी जोड़े और उनके परिजनों को मुक्त कराया। इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस इन्हें थाने ले आई और यहीं रखा।

प्रेमी जोड़े ने दो महीने पहले की थी शादी – प्रेमी जोड़ी की शादी दो महीने पहले हुई थी। युवती पंजाब के अमृतसर की रहने वाली है। जिसने दो महीने पहले ही रामघाट पंचायत के वार्ड क्रमांक 14 के रहने वाले सुमन यादव से हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी की थी और अपने दोनों बच्चों को लेकर सुमन के साथ आ गई। लेकिन, ग्रामीणों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। जिसके बाद दबंगों ने सुमन यादव को सजा के तौर पर डेढ़ लाख का जुर्माना भरने और पूरे गांव को भोज कराने को कहा था। युवक के इस सजा को पूरा ना करने पर दबंगों ने उसके और परिवार के साथ मारपीट की। पीड़ित के परिजनों ने अब नरपतगंज थाने में इस संबंध में आवेदन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *