झज्जर। क्षेत्र के गांव बरहाना में एक बेटे ने अपनी मां की पीट-पीटकर हत्या कर दी। 2 दिन पूर्व हुए हत्या के इस घटनाक्रम में पुलिस ने आरोपी बेटे मनोज को गिरफ्तार कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। वारदात को अंजाम देने वाले बेटे का पड़ोस में रहने वाली महिला से संपर्क बताया जा रहा है। मृतका के छोटे बेटे दीपक का आरोप है कि उनके अविवाहित होने व भाई के पास कोई बच्चा न होने के कारण उनकी प्रॉपर्टी पर नजर बनी हुई थी।

थाना प्रबन्धक दुजाना मनोज कुमार ने बताया कि आपसी घरेलू विवाद को लेकर पारिवारिक कलह के कारण मां की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गया था। मृतका के छोटे लड़के दीपक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दुजाना में आरोपी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया। अब आरोपी मनोज को गिरफ्तार करने के बाद उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

32 वर्षीय दीपक ने बताया कि 16 वर्ष पूर्व उनके पिता की बीमारी के कारण मौत हो गई थी और मां ही पूरे परिवार का ध्यान रखती थी। उन्होंने बताया कि वे दो भाई हैं। बड़ा भाई मनोज उनकी पत्नी शिल्पी, मां मुन्नी देवी सभी साथ रहते थे। दीपक का आरोप है कि मनाेज की पड़ाेस की महिला से बातचीत होती थी और यही कारण रहा कि उसने सभी के प्रति मानसिक रूप से जहर घोल दिया। दीपक ने बताया कि दोनों भाइयों के हिस्से में 5 एकड़ जमीन आती है। आपसी विवाद के इसी मामले में कई बार शिकायत भी दी गई। लेकिन सामाजिक दबाव पड़ने पर मामला शांत करना पड़ा।

दीपक ने बताया कि वह किडनी का मरीज है और 9 महीने पहले उनकी मां ने किडनी दान कर उन्हें दूसरा जन्म दिया था। लेकिन आज उनसे मां का साया भी छीन लिया। दीपक का कहना है कि मां की हत्या में शामिल मनोज व सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *