पटना। पटना के धनरुआ प्रखंड के विजयपुरा पंचायत में इन दिनों चारों तरफ ऐसी अनोखी शादी की बातें हो रही है। इसमें एक 42 साल की महिला और 22 साल की लड़के की जबरन शादी करा दी गई। इससे नाराज दूल्हे के पिता ने तीन नामजद समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दूल्‍हे के पिता ने गांव के सरपंच के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई है। दूल्हे के बाप का कहना था कि पूरे गांव ने मिलकर जबरदस्ती 42 साल की महिला से उसके बेटे की शादी करा दी। जबकि शनिवार को लड़का अपनी प्रेमिका को लेकर थाने पहुंचा और अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही। पुलिस ने दोनों के ब्यान दर्ज कर लिये हैं।

पटना के विजयपुरा पंचायत के बडीहा गांव में एक सप्ताह पहले ग्रामीणों ने एक महिला को कैली गांव के निवासी मनीष कुमार को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। गांव वालों ने दोनों की शादी करा दी। शादी के बाद मनीष के पिता ने सरपंच सहित 100 लोगों के खिलाफ बेटे की जबरदस्ती शादी कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकता दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस की टीम बडीहा गांव में जांच के लिए पहुंच गई।

हालांकि‍ शनिवार को मनीष और उसकी प्रेमिका ने थाने पहुंचकर बताया कि‍ हम दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है। इसलिए जबरदस्ती शादी करने की बातें गलत है और एफआईआर में दर्ज शिकायत गलत है। थाना में महिला के पहले पति ने महिला को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसने पहले पति के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *