जहां एक ओर प्रेम में लोग साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं, वहीं जनपद हमीरपुर के प्रेमी ने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर आपको भी आश्चर्य हो सकता है। किसी फिल्मी स्क्रिप्ट की तर्ज पर युवक को जब अपनी प्रेमिका की विदाई होने की खबर मिली तो उससे रहा नहीं गया और वो जिस बस में सफर कर रहा था उससे उतर गया। इसके बाद वो अपने गांव से कुछ दूर बीहड़ इलाके में जा पहुंचा जहां उसने बबूल के पेड़ पर फंदा बनाया और मौत को गले लगा लिया।

ये है पूरा मामला: राठ कोतवाली क्षेत्र के जखेड़ी गांव निवासी 19 वर्षीय राजस्थान के अलवर में सनमाइका फैक्ट्री में काम करता था।

उसकी सगी बुआ की ननद महोबा में रहती हैं। जहां उसका आना-जाना था। वहीं रिश्तेदारी में वह एक युवती से प्यार करने लगा। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन घरवाले शादी को तैयार नहीं हुए। ललपुरा पुलिस के अनुसार गुरुवार को प्रेमिका की शादी कहीं और होने की बात से परेशान होकर युवक घर लौटा। वह शुक्रवार को बस से जैसे ही ललपुरा थाने के स्वासामोड़ के पास पहुंचा उसे प्रेमिका की विदाई होने की सूचना मिल गई। इससे आहत होकर बस से वहीं उतर गया और खेत में जाकर पेड़ पर रस्सी से फंदा लगाकर जान दे दी।

पिता घर पर करते रहे इंतजार: पुलिस के मुताबिक युवक के खुदकुशी करने से पहले उसके पिता घर पर उसका इंतजार कर रहे थे। युवक द्वारा बताए गए समय पर न पहुंचने के कारण वो काफी चिंतित थे और बेटे की खोजबीन करने के लिए निकल पड़े थे। काफी देर तक उन्होंने बेटे से मोबाइल के माध्यम से संपर्क करने का प्रयास भी किया, लेकिन विफल रहे। रात में जब हमारी टीम ने तलाश की तो युवक का शव पेड़ से लटकता मिला। पुलिस ने युवक की जेब से मिले मोबाइल फोन से घरवालों को सूचना दी।

इनका ये है कहना: ललपुरा थानाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। प्रेम प्रसंग का मामला होने के चलते तहरीर का इंतजार किया जा रहा है।

दोस्तों और स्वजन को भेजी सेल्फी: बकौल इंस्पेक्टर, युवक राजस्थाने में काम करता था और वहां उसे प्रेमिका की शादी की सूचना मिली थी, इस पर वो हमीरपुर के चल पड़ा था। जब यहां उसे प्रेमिका की विदाई का समाचार मिला तो वह परेशान होकर बस से उतरा और अपने गांव से कुछ दूर चला गया। जहां फंदा बनाया अौर सेल्फी लेकर उसे इष्ट मित्र व स्वजन को सेंड कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *