फिरोजाबाद एसएसपी की पुलिसकर्मियों को नसीहत, खाकी की धौंस दिखाकर धमकाने वाले दो सिपाही निलंबित

फिरोजाबाद। प्रदेश की योगी सरकार लोगों की नजरों में छवि को साफ-सुथरा बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है, लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों की कारगुजारी से पूरे पुलिस महकमे को बदनाम होना पड़ता है। ऐसे ही दो पुलिसकर्मियों के विरुद्ध फिरोजाबाद के एसएसपी ने कार्रवाई की है।

दुकानदार से की थी अभद्रता
थाना रसूलपुर के आसफाबाद चौराहा पर दो सिपाही चन्द्रशेखर और पुष्पेन्द्र ने एक दुकानदार से सामान खरीदने के बाद उसे वर्दी की धौंस दिखाते हुए धमकी दी थी। इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बनाकर एससपी अशोक कुमार को दे दिया था। दोनों पुलिसकर्मियों के शराब के नशे में होने की बात कही गई थी। वीडियो देखने के बाद एसएसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

परेड में शामिल न होने पर निलंबित
एसएसपी ने परेड में शामिल न होने वाले हेड कांस्टेबल हरी सिंह को भी निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने कहा कि जनता के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के साथ मृदुभाषा का प्रयोग करें। यदि किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता करने या लोगों के साथ गलत व्यवहार करते हुए पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी हुई कार्रवाई
सुहागनगरी में जनता के साथ गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर पहले भी कार्रवाई होती रही है। इसके बावजूद भी कुछ पुलिसकर्मियों का रवैया सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी अशोक कुमार ने एनबीटी को बताया कि ऐसे पुलिसकर्मियों को कार्य प्रणाली बदलने के लिए कहा गया है। इसके बादवजूद भी यदि सुधार नहीं होगा तो कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *