नोएडा में 20 मई को पवन की हत्या के मामले में अब बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में मृतक पवन की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। दोनों ने मिलकर पवन की गला घोंटकर और सिर में चोट मारकर हत्या की थी।
जानकारी के मुताबिक दादरी सब्जी मंडी के पीछे पानी की टंकी के पास एक अज्ञात शव बरामद किया गया था। पुलिस ने शव को पहचान नोएडा के रुपावास निवासी 32 वर्षीय पवन पुत्र जयचंद के रुप में की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया जिसमें हत्या गला घोंटने से हुई थी, वहीं शव पर चोट के निशान थे। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था और मामले की छानबीन शुरु की थी।
पुलिस एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे ने बताया कि जांच के दौरान मृतक पवन की पत्नी पूजा की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही थी, जिसके बाद पवन की पत्नी पूजा को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई।
पुलिस पूछताछ के दौरान पूजा ने सारा राज उगल दिया। पूजा ने बताया कि उसका पति पवन शराब का आदी था और वह उसके साथ हमेशा मारपीट करता था। जब रोजाना उसके साथ मारपीट होती थी तो गांव का ही यतेंद्र उर्फ यत्ते उसे बचाने के लिए आता था। महिला ने बताया कि रोजाना की मारपीट और बचाने आने वाले यतेंद्र के साथ उसके नाजायज संबंध बन गए। पति शराब के नशे में घऱ आता था तो यतेंद्र भी उसके घर में ही आ जाता था।
जब दोनों के नाजायज रिश्तों की खबर पवन को लगी तो उसने विरोध करना शुरु कर दिया जिसके बाद दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रच डाली। एक दिन मौका पाकर दोनों ने बिजली की तार से गला घोंटकर पवन की हत्या कर दी और शव को फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है जो कि यतेंद्र ने पूजा को दिया था। दोनों के बीच इसी में बातचीत होती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *