अंबेडकर नगर :कोरोना के बढ़ते संकट के बीच जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को महामारी से बचाने के लिए विश्वविख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने बड़ा कदम उठाया है। कुमार विश्वास ने जनपद के प्रसिद्ध युवा कवि अभय निर्भीक एवं युवा व्यवसायी अमित सिंह के माध्यम से जनपद के विभिन्न गाँवों में श्विश्वास कोविड केयर केंद्र की शुरूआत की है।
प्रत्येक केंद्र पर कुमार विश्वास द्वारा सरकारी गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक दवा किट जिसमें निःशुल्क दवा पैरोसिटोमल, डाक्सी 100, एजिथ्रोमाइसिन, आइवरमैकटीन, विटामिन सी, जिंकोविट, मोन्टीना, सिरप एसकोरिल डी, थरमामीटर मास्क, ग्लव्स, सेनेटाइजर आदि आवश्यक सामग्री ग्राम प्रधान और वहां के वालेंटियर को उपलब्ध कराया गया है। इस क्रम में टांडा तहसील क्षेत्र के आलमपुर शेखपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विवेकानंद यूथ अवार्ड विजेता एवं यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता द्वारा विश्वास ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे कोविड-19 किट को आम जनमानस में वितरित किया गया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संदीप वर्मा ने बताया कि कुमार विश्वास जी द्वारा शुरू किया गया यह अभियान कोरोना को हराने में हमारी मदद करेगा और इससे ग्रामीणों को काफी लाभ होगा। इस मौके पर संगीता देवी, कंचन, सुरेन्द्र कुमार, गंगाराम, सेवाराम, शिवसागर, किसमती, ज्ञानमती, सपना, ओमप्रकाश सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
कुमार विश्वास के इस अभियान से जनपद के ग्रामीणों में खुशी का वातावरण है। लोगों का कहना है मुसीबत के समय समाज का साथ देना ही सच्चे कवि का प्रथम कर्तव्य होता है। कुमार विश्वास ने इस कथन को सार्थक किया है और खुशी की
बात ये है कि इस पुनीत कार्य में उन्होंने जनपद के यशस्वी कवि अभय निर्भीक को आगे किया है। इस विषय पर बात करते हुए कवि अभय निर्भीक ने कहा कि कुछ दिन पहले सिर्फ एक गाँव से शुरू किए गए एक छोटे से प्रयास को कुमार विश्वास जी ने बड़े अभियान में परिवर्तित कर दिया है इसके लिए अम्बेडकर नगर की जनता सदैव उनका आभारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *