करोड़ों लोगों के फायदे की बात! Jio यूजर्स अब वॉट्सऐप से ही फोन रिचार्ज कर सकेंगे, कई और फायदे

देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कुछ न कुछ नया लाती रहती है। अब जियो अपने यूजर्स के लिए उनके मोबाइल को रिचार्ज करने की प्रक्रिया को और भी ज्यादा आसान करने जा रही है, जिसमें यूजर्स को सिर्फ अपने नंबर से एक सिंपल ‘Hi’ मैसेज लिखकर सेंड करना होगा। इस प्रक्रिया के लिए आपको सिर्फ Jio Care Number 7000770007 अपनी संपर्क सूची में सेव कर लेना चाहिए और उससे आपको वॉट्सऐप पर सिर्फ एक मेसेज भेजना होगा।

 

इसके अलावा आप इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल अन्य जियो सर्विस की जानकारी लेने के लिए कर सकते हैं। जिन्हें नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन चाहिए या फिर Jio Fiber से संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो समान वॉट्सऐप नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

 

Reliance Jio User Can Recharge Through Whatsapp 1

दूर-दराज के यूजर्स को होगा फायदा

कुछ इस तरह कर सकते हैं रिचार्ज
जब एक बार WhatsApp पर ‘Hi’ मेसेज भेजा जाता है तो Jio यूजर्स से उनकी क्यूरी के बारे में पूछता है। उसके बाद यूजर्स को वॉट्सऐप के अंदर कुछ ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें ग्राहकों जियो सिम रिचार्ज, नई जियो सिम, सिम पोर्ट-इन, जियो सिम सपोर्ट, JioFiber सपोर्ट, इंटरनेशनल रोमिंग सपोर्ट और JioMart सपोर्ट शामिल है। अगर आपको रिचार्ज करवाना है तो आपको रिचार्ज का ऑप्शन चुनना है, जिसके बाद Jio कुछ प्रीपेड प्लान दिखाएगा। उसके बाद आप अपनी पसंद के हिसाब से प्लान का चयन कर सकते हैं, जिसके बाद आपको पेमेंट प्रोसेस के लिए ऑफिशियल साइट पर रि-डायरेक्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा अगर आपको Jio से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी है तो आप कंप्लेंट भी कर सकते हैं।

 

Reliance Jio User Can Recharge Through Whatsapp 2

अब घर बैठे खुद ही अपना फोन रिचार्ज कर सकेंगे

कई भाषा में चैट ऑप्शन
इसमें bot डिफॉल्ट तौर पर आपसे इंग्लिश में चैट करेगा। वहीं अगर आप इस भाषा में चैट नहीं करना चाहते हैं तो आप इसे हिंदी में बदल सकते हैं। इसके लिए आप वॉट्सऐप पर से लैंग्वेज टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं। कंपनी जल्द ही चैट ऑप्शन को ज्यादा भारतीय भाषाओं में उपलब्ध करवाएगी। Reliance Jio, WhatsApp के अंदर अपनी सर्विस आसानी से उपलब्ध करवा रही है। इससे ग्राहकों को मोबिलिटी, फाइबर और जियोमार्ट अकाउंट पर पूरा एक्सेस मिल पाएगा। आपको बता दें कि JioFiber या मोबाइल नंबर रिचार्ज करने के लिए जियो की ऑफिशियल ऐप MyJio का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा Jio बॉट वैक्सीनेशन सेंटर, एलिजिबिलिटी, प्रोसेस और अन्य काफी चीजों की जानकारी देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *