Varanasi News: गंगा में नाव संचालन की छूट, पर्यटन को मिलेगी ‘संजीवनी’, नाविकों में खुशी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत दुकान और मंदिर खुलने के बाद अब गंगा में नाव संचालन की छूट दे दी गई है। आने वाले सोमवार (14 जून) से गंगा की लहरों में पर्यटक नौकायन कर सकेंगे। गंगा में नाव संचालन से फिर से वाराणसी के घाटों पर रौनक आएंगी। इसके साथ ही कोरोना की मार झेल रहे पर्यटन उद्योग को फिर से संजीवनी मिलेगी।

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि मजिस्ट्रेट के अगुवाई में नाविकों के साथ बैठक के बाद गंगा में नाव संचालन की अनुमति दे दी गई है। नाव संचालन से पहले नाविकों को वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य है।

सुबह 7 से शाम 7 बजे तक चलेंगी नाव

अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि गंगा में नाविक सुबह 7 से शाम 7 बजे तक नाव का संचालन करेंगे। गंगा में नाव संचालन के दौरान नाविकों को पर्यटकों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराना होगा। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान गंगा में नाव का संचालन पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगा।

11

नाविकों में खुशी
गंगा में नाव संचालन की छूट के बाद वाराणसी के नाविक भी खुश हैं। एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में शंभु निषाद ने बताया कि गंगा में फिर से नाव संचालन शुरू होने के बाद रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे नाविकों को राहत मिलेगी। लॉकडाउन के दौरान जिन परेशानियों से नाविकों का परिवार परेशान था उम्मीद है इस छूट के बाद अब उनकी परेशानी दूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *