The Hundred : डेविड वॉर्नर और स्टोइनिस सहित इस महिला स्टार ने द हंड्रेड टूर्नामेंट से लिया नाम वापस, जानें क्या है वजह

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) , ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और न्यूजीलैंड की महिला स्टार सोफी डिवाइन ने द हंड्रेड लीग (The Hundred) से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके अलावा और भी कई अन्य इंटरनैशनल क्रिकेटर्स इस टूर्नामेंट से हट सकते हैं। इसके पीछे की वजह इंटरनैशनल कमिंटमेंट्स और ट्रेवल रिस्ट्रिक्शन है।

वेबसाइट ईएसपीएन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के हवाले से लिखा, ‘ डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों का नाम वापस लेना निश्चिततौर पर निराशाजनक है। यह सच है कि कोरोनावायरस की वजह से कई और ओवरसीज खिलाड़ी भी अपना नाम वापस ले सकते हैं।’

 

वॉर्नर और स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को हंड्रेड लीग (The Hundred League) में सर्दर्न ब्रेव (Southern Brave) की ओर से खेलना था जबकि डिवाइन ने बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) से करार किया था। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए (लिमिटेड ओवर्स की सीरीज) ऑस्ट्रेलिया की प्रिलीमिनरी स्क्वॉड में वॉर्नर और स्टोइनिस को जगह दी गई है।

द हंड्रेड लीग के पहले एडिशन का आयोजन 21 जुलाई से 21 अगस्त तक होगा। वॉर्नर और स्टोइनिस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के 7 पुरुष खिलाड़ियों ने अलग अलग फ्रैंचाइजी के साथ करार किया है जिनमें क्रिस लिन, डार्सी शॉर्ट, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचडर्सन, एडम जांपा, आरोन फिंच और नेथन कूल्टर नाइल शामिल हैं।

ये 5 भारतीय महिलाएं भी लेंगी हिस्सा
भारत की ओर से 5 भारतीय महिला क्रिकेटर्स भी द हंड्रेड लीग में अपना जलवा दिखाती हुई नजर आएंगी। भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, ओपनर स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) इनमें शामिल हैं। शेफाली को सोफी डिवाइन (Sophie Devine) की जगह बर्मिंघम फ्रैंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *