दिल्ली। एक पति को अपनी पत्नी को घर ले जाना भारी पड़ गया। क्योंकि गुस्से में आए साले ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। यह रौंगटे खड़े कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का है। जलने वाले शख्स को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया। झुलसे शख्स की हालत नाजुक बताई गई है। इस घटना की मुख्य वजह पारिवारिक विवाद बताई जा रही है।

खबर है कि पीड़ित शख्स अपनी पत्नी और बच्चों के साथ साली की शादी में शामिल होने ससुराल आया था। शादी के बाद वो अपनी पत्नी को घर ले जाने जिद करने लगा। इस बात पर ससुर से इसका विवाद शुरू हो गया। दामाद और ससुर के बीच मारपीट हो गई और इस दौरान साले ने अपनी बाइक का पेट्रोल निकालकर उस पर फैंक दिया और माचिस की जलती तीली अपने बहनोई पर फेंक दी। जिससे वो बुरी तरह से झुलस गया। परिवार के लोगों ने आग बुझाई और अस्पताल में भर्ती कराया।

यह मामला हमीरपुर जिले के ललपुरा थाना क्षेत्र के पौथियां गांव निवासी गुरु प्रसाद की छोटी बेटी की शादी 6 जून को थी। उनका बड़ा दामाद सहुरापुर गांव निवासी सुरेश और बेटी शिवकांती बच्चों संग शादी में शामिल होने आए थे। शादी के बाद सुरेश अपने साले बृजेश के साथ घर से बाहर चला गया। थोड़ी ही देर बाद शराब के नशे में घर आया और अपनी पत्नी से घर जाने के लिए दबाव बनाने लगा।

पत्नी ने उसके साथ जाने से मना कर दिया तो उसने झगड़ा शुरू कर दिया। इसी बीच गुरु प्रसाद ने अपने दामाद की पिटाई शुरू कर दी। मारपीट में वह जमीन पर गिर पड़ा तभी साले बृजेश ने गुस्से में आकर अपनी मोटरसाइकिल से एक बोतल पेट्रोल निकाला और बहनोई पर उड़ेल कर माचिस की जलती तीली फेंक दी जिससे वो आग की लपटों में आ गया।

शख्स को आग में झुलसता देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना एंबुलेंस 108 पर दी। गंभीर रूप से घायल को आनन फानन हमीरपुर स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि सुरेश के तीन बच्चे है। घटना की जानकारी होते ही सुरेश के परिजन भी वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि ससुराल वालों से आए दिन उसका झगड़ा होता रहता था और उसे मारा पीटा भी जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *