बगांल के युवा फुटबॉलर का एफसी बायर्न म्यूनिख वर्ल्ड स्क्वॉड में सिलेक्शन, सीएम ममता ने कहा- देश के लिए गौरव का पल

नई दिल्ली। भारत में किसी भी उभरते हुए फुटबॉलर के लिए यूरोप के किसी भी क्लब में ट्रेनिंग और खेलने का मौका मिलना सपना सच होने जैसा है। अगर किसी खिलाड़ी का सपना पूरा होता तो पूरे देश के लिए गौरव की बात होती है। बंगाल के युवा सुभो पॉल (Subho Paul selected Bayern Munich) को क्लब एफसी बायर्न म्यूनिख ने टॉप-15 प्लेयर्स में चुना है। 17 वर्षीय सुभो को वर्ल्ड स्क्वॉड के लिए चुना गया है, जिसमें 15 अलग-अलग देशों के 15 अंडर-19 खिलाड़ी शामिल हैं।

64 देशों के 654 खिलाड़ियों ने आवेदन किया था
उनका चयन इसलिए भी अधिक मायने रखता है क्योंकि 15 प्लेयर्स में शामिल होने के लिए 64 देशों के 654 खिलाड़ियों ने आवेदन किया था। सुभो और उनके जैसे 14 अन्य लोगों को एफसी बायर्न के पेशेवर प्रशिक्षकों द्वारा डिजिटली प्रशिक्षित किया जाएगा, ताकि उन्हें प्रशिक्षण के यूरोपीय तरीके से और अधिक अभ्यस्त बनाया जा सके। ट्रेनिंग के बाद म्यूनिख में विश्व टीम और एफसी बायर्न U19s के बीच एक मैच भी खेला जाएगा।

सीएम ममता ने दी बधाई
प्रदेश के लिए होनहार फुटबॉलर के इतने बड़े क्लब से मौका मिलने पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने सुभो पॉल को मेरी हार्दिक बधाई, जिन्हें जर्मनी में एफसी बायर्न म्यूनिख वर्ल्ड स्क्वॉड का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। 17 साल की छोटी उम्र में उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि बंगाल के लिए फुटबॉल का वास्तव में क्या मतलब है। खेल से परे, यह एक भावना है। हमारे देश के लिए गर्व का क्षण।

इसलिए हुआ चयन
पश्चिम बंगाल के हावड़ा के रहने वाले सुभो ने पिछले कुछ सत्रों में सुदेवा एफसी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 2019-20 के अभियान में उन्होंने एआईएफएफ यूथ लीग में 11 मैचों में 14 गोल किए। सीनियर टीम में पदोन्नति जल्द ही हुई और सुभो ने ट्राई एफसी और इंडियन एरो के खिलाफ अपने पहले आई-लीग अभियान में सुदेवा के लिए दो महत्वपूर्ण गोल दागे थे। उन्हें भविष्य का बड़ा फुटबॉलर माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *