Shakib Courts Controversy: मैदान पर शाकिब अल हसन आपे से हुए बाहर, नहीं मिला विकेट तो अंपायर से भिड़े, स्टंप्स पर मारी लात

बांग्लादेश में जारी ढाका प्रीमियर लीग (Dhaka Premier league) में दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) मैदान पर उस वक्त आपे से बाहर हो गए, जब अंपायर ने उनकी गेंद पर बल्लेबाज को नॉट आउट करार दे दिया। मोहम्मडन स्पोर्टिंग के लिए खेल रहे हसन इतने आग बबूला हुए कि न केवल अंपायर से भिड़े, बल्कि अंपायर पर भी लात मारी। इस पूरे कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस उनपर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, शेर-ए-बंगाल स्टेडियम में शाकिब ने अपने ही साथी क्रिकेटर मुशफिकुर, जो अबाहनी लिमिटेड के लिए खेल रहे थे, के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की थी, जिसे अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद शाकिब आपे से बाहर आ गए। उन्होंने अंपायर के साथ बदतमीजी की और स्टंप पर लात मारी। इस दौरान शाकिब का बर्ताव देखकर उनके टीम के साथी खिलाड़ी भी हैरान दिखाई दिए।


फेसबुक पर माफी मांगी

शाकिब ने अपने फेसबुक पेज पर माफी मांगते हुए लिखा, ‘प्रिय प्रशंसकों और शुभचिंतकों, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिन्हें आज के मैच में मेरे व्यवहार से दुख पहुंचा है। मेरे जैसे अनुभवी क्रिकेटर से यह बिल्कुल भी वांछनीय नहीं है, लेकिन कभी-कभी मैच के तनावपूर्ण माहौल में ऐसा हो जाता है। मैं सभी टीमों, टूर्नामेंट में शामिल सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से ऐसी गलती के लिए माफी मांगता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में इस तरह का काम नहीं करूंगा। सब को प्यार।’

लगता सकता है एक मैच का बैन
मैच की बात करें तो उनकी टीम मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने ढाका प्रीमियर लीग में यहां अबाहानी लिमिटेड को डकवर्थ लुइस पद्धति से हरा दिया। बांग्लादेश के 34 वर्षीय पूर्व कप्तान ने भले ही माफी मांग ली हो लेकिन स्टंप्स को लात मारना ‘स्तर तीन’ का अपराध है और इस बर्ताव के कारण उन पर एक मैच का निलंबन लग सकता है।

2017 में शाकिब पर ऑन फील्ड अंपायर को गाली देने के आरोप में एक साल का बैन लगा था। यही नहीं, आईसीसी ने 2019 में बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर पर तीन मामलों में 2 साल का बैन लगाया था, जिसमें उनको एक साल के लिए सस्पेंड किया गया था। शाकिब का गुस्सा जग जाहिर है। वह फैंस से भी लड़ चुके हैं।

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 57 टेस्ट, 212 वनडे और 76 टी-20 मैच खेले हैं। वह दुनिया के सम्मानित ऑलराउंडरों में शामिल किए जाते हैं। शाकिब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *