लखनऊ में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ लिया है बाहरी राज्यों से नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले आता था और उन्हें वेश्यावृत्ति के काम में लगा देता था। लखनऊ पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को अरेस्ट कर लिया है। इन पांच लोगों में दो महिलाएं हैं और तीन पुरुष हैं। अलग-अलग राज्यों से मानव तस्करी करने वाले इस गिरोह को पुलिस ने जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि गोमतीनगर के विपुलखंड में कुछ लोग महिलाओं के साथ खड़े हैं और किसी व्यक्ति का इंतजार कर रहे हैं। ये सभी संदिग्ध थे जो संभवतः अपने ग्राहकों के लिए वहां खड़े हैं। खबर मिलते ही लखनऊ पुलिस मौके पर ही पहुंच गई। पुलिस ने जब इन लोगों से बातचीत की कोशिश की तो इन लोगों ने भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने इनकी घेराबंदी करके पकड़ लिया। पांचों लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए।
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक ”ये लोग असम से नाबालिक बच्चियों को अपने विश्वास में लाकर लखनऊ ले आते थे, उन्हें कुछ दिन अपने पास रखते थे। इसके बाद उन्हें मानव तस्करी के लिए भेज दिया जाता था और उन्हें वेश्यावृत्ति करने के लिए मजबूर किया जाता था। इस गिरोह में 2 महिलाएं भी शामिल हैं और 3 पुरुष हैं। अभी इन सब को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *