सूदखोरों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाएगी यूपी की योगी सरकार, संपत्ति भी नष्ट की जाएगी: नंद गोपाल नंदी

पूरे उत्तर प्रदेश में सूदखोरों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह कहना है सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी का। कैबिनेट मंत्री गुरुवार को शाहजहांपुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने बुजुर्ग मां-बाप से मुलाकात की, जिनके बेटे-बहू और पोती-पोते ने सूदखोर से परेशान होकर सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली थी। कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि सूदखोरों द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति को भी नष्ट करने की कार्रवाई प्रदेश सरकार करेगी।

चौक कोतवाली क्षेत्र के कच्चा कटरा के रहने वाले दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने अपनी पत्नी, 12 साल के बेटे और 6 साल की बेटी के साथ घर के अंदर सामूहिक रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूदखोर ब्याज सहित व्यापारी पर 75 लाख की देनदारी बता रहा था और उनका उत्पीड़न कर रहा था। इसी परिवार में व्यापारी के माता-पिता से मिलने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शाहजहांपुर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सूदखोरों का जाल बिछा है, जो लोगों को भारी ब्याज पर पैसा देकर उनका उत्पीड़न करते हैं। प्रदेश सरकार ऐसे सूदखोरों को चिह्नित करके उनके खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सूदखोरों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को भी नष्ट करने की कार्रवाई प्रदेश सरकार करेगी। इस दौरान उन्होंने परिवार को पुलिस सुरक्षा दिए जाने के भी निर्देश दिए।

मृतक व्यापारी के पिता अशोक कुमार गुप्ता का कहना है कि प्रदेश सरकार के मंत्री ने उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। मृतक के पिता ने परिवार को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले दोषियों के खिलाफ फांसी की मांग की है। साथ ही परिवार को सुरक्षा दिए जाने की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *