CM योगी और SP सुप्रीमो अखिलेश के ट्विटर पर फॉलोअर्स हुए बराबर, दोनों ने 14.1 M का छुआ आंकड़ा


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के फॉलोअर्स की संख्या टि्वटर पर बराबर हो गई है। दोनों के 14.1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। दोनो ही नेता माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। शुक्रवार को दोनों ही नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या 14.1 मिलियन देखने को मिली। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों ने ही अलग-अलग समय पर ट्विटर जॉइन किया था।

दरअसल डिजिटल दौर में अब नेता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। किसी भी घटना की जानकारी के साथ ही प्रतिक्रिया तथा बधाई देने के लिए अब नेता ट्विटर का काफी प्रयोग कर रहे हैं।

.

दोनों नेताओं ने कब जॉइन किया ट्विटर?
यह पहला मौका है, जब किन्हीं दो परस्पर विरोधी नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या एक समान हुई हो। यूपी के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जुलाई 2009 में ट्विटर पर आए थे। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ सितंबर 2015 में ट्विटर पर आए। इस लिहाज से देखें तो योगी आदित्यनाथ करीब 6 साल बाद ट्विटर पर आए।

.

खिलेश के मुकाबले सीएम योगी ने जल्दी हासिल किए फालोअर
मुख्यमंत्री करीब साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों ही नेता ट्विटर पर खासे सक्रिय रहते हैं, चाहे वह अपनी सरकारों के काम की उपलब्धियां बतानी हों या विरोधी पर हमले करने हों। दोनों ही लगातार ट्वीट करते हैं।

.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *