UP में बढ़ते रेप के सवाल पर महिला आयोग अध्यक्ष का जवाब, ‘फोन पर लंबी बात कर लड़कों के साथ भाग जाती हैं लड़कियां’

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा मीना कुमारी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए एक विवादित टिप्पणी की। अलीगढ़ समेत प्रदेश के कई इलाकों में रेप के मामलों पर पूछे एक सवाल के जवाब में मीना कुमारी ने कहा कि समाज को अपनी बेटियों को भी देखना होगा कि वो कहां जा रही हैं। मीना कुमारी ने कहा कि मैं सबको बोलती हूं कि लड़कियां मोबाइल से बात करती रहती हैं और मैटर वहां तक पहुंच जाता है कि वो उसे शादी के लिए लेकर भाग जाती हैं।

अलीगढ़ समेत यूपी के तमाम हिस्सों में हुई रेप की घटनाओं पर एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या कारण है कि यूपी में रेप के केस क्यों नहीं रुक रहे। मीना कुमारी ने कहा कि सख्ती तो खूब हो रही है। समाज में इस तरह के केस नहीं रुक रहे। हम लोगों के साथ-साथ समाज को भी इसमें पैरवी करनी होगी।

‘अपनी बेटियों को देखना होगा, किस लड़के के साथ बैठ रहीं’
मीना कुमारी ने आगे कहा, ‘अपनी बेटियों को भी देखना होगा कि कहां जा रही हैं और किसके लड़के साथ बैठ रही हैं। मोबाइल को भी देखना होगा। सबसे पहले मैं सबको यही बोलती हूं कि लड़कियां मोबाइल से बात करती रहती हैं और मैटर यहां तक पहुंच जाता है कि वो उसे लेकर भाग जाती हैं शादी के लिए।’

‘बेटियों को ना दें मोबाइल’
मीना कुमारी ने कहा कि कल मेरे पास एक मैटर आया है। वाल्मिकी की लड़की है और जाटव का लड़का है। कल लोग मेरे पास आए, उनपर ज्यादा सख्ती हुई तो उन्होंने फोटो डाल दी और शादी कर ली। गांव के लोगों ने पंचायत करके कहा कि हम घर में घुसने नहीं देंगे। मीना कुमारी ने कहा कि मैं अपील करूंगी कि घर वाले मोबाइल ना दें। अगर दें तो उसका पूरा ध्यान रखें। मैं बच्चों की मां से कहूंगी वो अगर मोबाइल दें तो उसका ध्यान रखें। मां की लापरवाही से ही बेटियों का ये हश्र होता है।

234134535

यूपी महिला आयोग की अध्यक्ष हैं मीना कुमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *