Xiaomi Mi 11 Lite फ्लिपकार्ट पर बिकेगा, लॉन्च से पहले अहम जानकारी का खुलासा

शाओमी भारत में Mi सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि Mi 11 Lite स्मार्टफोन 22 जून को देश में एंट्री करेगा। बता दें कि मी 11 लाइट स्मार्टफोन पहले ही इंटरनैशनल मार्केट्स में लॉन्च हो चुका है। इस डिवाइस की सबसे अहम खासियत है इसका स्लिम और हल्के वजन के साथ आना। शाओमी का यह अपकमिंग फोन वनप्लस नॉर्ड सीई 5G, गैलेक्सी एम42 5G, iQOO Z3 5G जैसे फोन्स को टक्कर देगा। अब लॉन्च से पहले स्पष्ट हो गया है कि हैंडसेट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

 

Xiaomi Mi 11 Lite स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदा जा सकेगा। फ्लिपकार्ट पर हैंडसेट की माइक्रोसाइट बना दी गई है और इससे पता चलता है कि फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी हल्की बॉडी। हैंडसेट का वज़न 157 ग्राम और मोटाई 6.81 मिलीमीटर है। उम्मीद है कि भारत में मी 11 लाइट के बेस मॉडल को 20 हजार रुपये के आसपास लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यूरोप में फोन को 299 यूरो (करीब 25,600 रुपये) में लॉन्च किया था। यह दाम 6 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का है। स्मार्टफोन बोबा ब्लैक, बबलगम ब्लू और पीच पिंक कलर में आता है।

 

Xiaomi Mi 11 Lite: स्पेसिफिकेशन्स
मी 11 लाइट में 6.55 इंच एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। फोन का टच सैंपलिंग रेट 240 हर्ट्ज़ है। डिस्प्ले 10-बिट ट्रूकलर और HDR10+ सपॉर्ट के साथ आती है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलता है।

डिवाइस को पावर देने के लिए 4250mAh बैटरी दी गई है जो 33वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में ड्यूल ऑडियो स्पीकर सेटअप है और इसमें साइड पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जो 64 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड ऐंगल के साथ आता है। फोन में 5 मेगापिक्सल टेली-मैक्रो कैमरा मौजूद है। सेल्फी के लिए शाओमी के फोन में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *