अमेरिकी लीग में खेलेंगे 11 भारतीय क्रिकेटर, एक खिलाड़ी तो RCB और दिल्ली डेयरडेविल्स का भी हिस्सा था

भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी स्मित पटेल, आईपीएल में आरबीसी और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे गुजरात के पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी सहित भारत में घरेलू अनुभव रखने वाले 11 क्रिकेटरों को माइनर लीग के लिए रोस्टर में शामिल किया गया है। माइनर लीग क्रिकेट टी-20 (एमआईएलसी) अमेरिका में 27 शहर वाला फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है।

अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) द्वारा आयोजित छह सप्ताह तक चलने वाली इस लीग की 31 जुलाई से शुरूआत होगी और सप्ताहांत में खेली जाएगी। इसने दुनिया भर के 80 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आकर्षित किया है। क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी डलास का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर डेन पिड्ट डीसी हॉक्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसी तरह, वेस्टइंडीज के स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल अटलांटा फायर का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी सामी असलम और हम्माद आजम गोल्डन स्टेट ग्रिजलीज के लिए निकलेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘भारतीय घरेलू अनुभव’ वाले 11 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

मिलिंद कुमार पहले से ही अमेरिका में हैं, हालांकि उनके पिता सुमन कुमार ने बताया कि उनका बेटा अमेरिका में क्रिकेट खेल चुका है और वहां क्रिकेट से जुड़े लोगों को जानता है, लेकिन वह अपने बेटे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बारे में किसी भी खबर से अनजान हैं। भारत के एक और पूर्व अंडर-19 स्पिनर हरमीत सिंह के लीग में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, पुष्टि के लिए आईएएनएस खिलाड़ी तक नहीं पहुंच सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *