हिसार। हरियाणा में कई बार ऑनर किलिंग के मामले सामने आते रहते हैं। सरकार इसको लेकर कदम भी उठाती है लेकिन फिर भी यदा कदा ऐसी हत्याएं सामने आ ही जाती है। आज हिसार के सूर्य नगर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।
संदिग्ध हालात में 19 साल के युवक की मौत हो गई है। परिजनों ने लड़की के परिवार पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। क्योंकि युवक अपनी प्रेमिका को लेकर भाग गया था। मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शनिवार को थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। लेकिन पुलिस जांच जारी है, कहकर पल्ला झाड़ रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, सूर्य नगर निवासी 19 वर्षीय शिवकुमार 2 जून को एक लड़की को लेकर भाग गया था। लड़की के परिजनों और पुलिस ने मिलकर दोनों को उत्तर प्रदेश से पकड़ लिया। पुलिस शुक्रवार को दोनों को हिसार ले आई। लेकिन इस बारे में पुलिस ने शिव के परिजनों को नहीं बताया। इस बीच देर रात फोन आया कि शिव अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन था और उसकी मौत हो चुकी है।
खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि शिव दम तोड़ चुका था। इसके बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि लड़की के परिजनों ने पुलिस के साथ मिलकर उनके बेटे की हत्या की है। शिव कुमार के माता-पिता की मौत हो चुकी है। वह अपने ताऊ और ताई के साथ ही रहा था। पिछले 7 महीने से वह सूर्य नगर में ही रह रहा था, जहां वह रंग रोगन का काम करता था। यहीं की एक लड़की से उसके प्रेम संबंध थे।
वहीँ सदर थाना प्रभारी मनदीप सिंह का कहना है कि 9 जून जब दोनों युवक युवती पकडे गए थे तो हमने दोनों के परिवार को बुलाया था और युवती ने अपने परिवार के साथ रहने की इच्छा जताई थी जबकि युवक के परिवार वालों ने उसको ले जाने से इंकार कर दिया था, लेकिन हमने दोनों को बरी कर दिया।
वहीँ युवक के परिवार के लोगों का कहना है कि हमने खुद पुलिस को कहा था कि लड़के को अंदर करो ताकि फिर से कोई गलत काम न करे और हमने पुलिस से पूछा भी था कि इस पर क्या कार्रवाई होगी तो पुलिस ने कहा था कि इसको अंदर डालेंगे। लेकिन अब ये कह रहे हैं कि हमारे जाने के बाद उसको छोड़ दिया गया। अगर उसको छोड़ा गया था तो परिवार को सूचित क्यों नहीं किया गया ? उस पर हमला करने वाले लोग कौन थे ? इस बात से पुलिस बच रही है। हम साफ़ कहते हैं कि पुलिस और लड़की के परिवार की मिली भगत से युवक को मार दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *