जौनपुर। अक्सर देखने को मिलता है कि शादी समारोह में किसी एक व्यक्ति की नादानी के चलते खुशियों में खलल पड़ जाती है और बता झगड़े तक पहुंच जाती है। ऐसा ही एक वाक्या उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में देखने को मिला। यहां जयमाला के दौरान स्टेज पर दूल्हे ने दुल्हन को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद जमकर बवाल हुआ और घराती-बराती में जमकर मारपीट हुई। जिसमें कई लोग घायल हो गए।

यह मामला जौनपुर जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के चौकी खुर्द गांव का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, गुरुवार 10 जून को पवांरा थाना क्षेत्र के शाहपुर टिकरा गांव से बरात आईं थी। वधू पक्ष के लोगों ने बरातियों की खूब आवभगत की।

द्वारपूजा के बाद जयमाला के लिए दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर पहुंचे। इसी दौरान एक बराती नशे में धुत होकर स्टेज पर चढ़ गया। जिसका वूध पक्ष के लोगों ने विरोध किया और स्टेज नीचे उतरने के लिए कहा। बात न मानने पर उसकी पिटाई भी कर दी।

बराती का अपमान दूल्हे को नागवार लगा और उसने स्टेज पर ही सबके सामने दुल्हन को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद शादी समारोह में हड़कंप मच गया। फिर क्या था वधू पक्ष और दूल्हे पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में लात-घूंसे चलने लगे। हंगामे और मारपीट की सूचना पाकर 112 नंबर की पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला शांत कराया। कुछ ही देर में एसओ राणा प्रताप यादव भी पहुंच गए। दोनों पक्षों के प्रबुद्ध लोगों को बुलाकर समझौता कराया। बाद में पुलिस की मौजूदगी में विवाह की रस्में पूरी की गईं।

थानाध्यक्ष राणाप्रताप यादव का कहना है कि घराती-बराती भिड़ गए थे। समय से पुलिस पहुंच गई। दोनों पक्ष में समझौते के बाद शादी संपन्न हुई। किसी पक्ष ने भी इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *