Stefanos Tsitsipas In French Open Final: ज्वेरेव को हरा सिटसिपास ने रचा इतिहास, ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले पहले यूनानी

पांचवें वरीय स्टेफानोस सिटसिपास शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में एलेक्सजैंडर ज्वेरेव के खिलाफ पांच सेट तक चले मैच में जीत दर्ज कर ग्रैंड स्लैम में पहली बार फाइनल में पहुंच गए। कोर्ट फिलिप चाट्रियर पर साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मुकाबले में सिटसिपास ने ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी।

अब रविवार को सिटसिपास का सामना 13 बार के रोलां गैरां चैम्पियन नडाल और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। नडाल और जोकोविच शुक्रवार को 58वीं बार एक दूसरे से भिड़ रहे हैं।

दोपहर को आसमान में बादल छाए हुए थे और सिटसिपास ने अपने मजबूत रिटर्न के साथ छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव की लगातार सहज गलतियों की वजह से सेमीफाइनल के अंत में जीत हासिल की।

सिटसिपास ग्रैड स्लैम के एकल फाइनल में पहुंचने में यूनान के पहले खिलाड़ी होंगे और साथ ही 2008 में नडाल के बाद फ्रेंच ओपन के खिताबी मैच में पहुंचने वाले युवा खिलाड़ी भी होंगे। नडाल ने 2008 चैम्पियनशिप खिताब अपने 22वें जन्मदिन के पांच दिन बाद जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *