WI v SA 1st Test : डि कॉक की करियर बेस्ट पारी के दम पर साउथ अफ्रीका पारी की जीत से 6 विकेट दूर

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) करियर बेस्ट नाबाद 141 रन के दम पर दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले टेस्ट मैच में विंडीज के खिलाफ पारी की जीत से 6 विकेट दूर है। सेंट लूसिया में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 225 रन की बढ़त हासिल हुई।

डि कॉक ने टेस्ट करियर का ठोका छठा शतक
कप्तानी से हटने ही डि कॉक ने शानदार शतक लगाया। पहली पारी में विंडीज टीम महज 97 रनों पर ढेर हो गई थी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa tour of West Indies) ने पहली पारी में 322 रन बनाए। डि कॉक के टेस्ट करियर का ये छठा जबकि अक्टूबर 2019 के बाद पहला शतक है।

 

मार्करम ने जड़ा पचासा
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डि कॉक ने अपनी शतकीय पारी में 170 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्के उड़ाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर एडेन मार्करम ने 110 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। उन्होंने 7 चौके लगाए। रासी वान डेर डुसन 148 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए। वियाम मूल्डर ने 25 रन का योगदान दिया। विंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे अधिक 4 जबकि जेडन सिल्स ने 3 विकेट चटकाए। केमार रोच के खाते में दो विकेट गए।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने 84 रन 4 विकेट गंवाए
दूसरे दिन (West Indies vs South Africa 1st Test) का खेल खत्म होने तक विंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 82 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। पारी की हार से बचने के लिए उसे अब भी 143 रन की जरूरत है। कप्तान क्रेग बेथवेट 13 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए वहीं किरोन पॉवेल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रबाडा और एनरिच ने दो दो विकेट चटकाए

शाई होप और काइल मायर्स ने एक समान 12 रन का योगदान दिया। रोस्टन चेज 21 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं जरमाइन ब्लैकवुड 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे ने दो दो विकेट चटकाए। इससे पहले पहली पारी में नोर्त्जे ने 4 विकेट चटकाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *