Bulandshahr News: पिछले साल नवंबर से अब तक संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं मिला मानदेय… कोरोना काल में लगातार कर रहे हैं ड्यूटी

यूपी के बुलंदशहर में बाबू बनारसी दास अस्पताल में तैनात संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को सैलरी नहीं मिलने पर शुक्रवार को डीएम को एक ज्ञापन सौंपा है। संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि कोरोना काल में पिछले 8 माह से सैलरी नहीं मिली है। जिसके चलते परिवार का लालन-पालन नहीं हो पा रहा है। आरोप है कि कई बार अधिकारियों से मामले की शिकायत कर चुके हैं, उसके बाद भी उनकी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि नवंबर 2020 से लेकर अब तक सैलरी नहीं मिल पाई है। सभी स्वास्थ्य कर्मी पूरी लगन एवं मेहनत से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। कोरोना काल में खुद की जान जोखिम में डालकर दूसरों के लिए तैनात रहे हैं, लेकिन उन्हें सैलरी नहीं मिल पा रही है।

बाबू बनारसी दास अस्पताल में करीब 12 लोग संविदा पर तैनात हैं। इन स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि सैलरी की मांग सीनियर क्लर्क से भी की गई थी, लेकिन वह धमकाकर भगा देते हैं। उनका कहना है कि सैलरी नहीं मिलने से काफी दिक्कत हो रही है। जीविका चलाने का उनके पास दूसरा कोई साधन नहीं है। परेशान होकर स्वास्थ्यकर्मियों ने मामले की शिकायत डीएम से की है।

वहीं, डीएम रविंद्र कुमार का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला आया है। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *