बड़ा खुलासा! Xiaomi की अपकमिंग Mi 12 Series के मोबाइल्स होंगे सिर्फ 8 मिनट में चार्ज

Xiaomi जहां एक तरह Mi 11 Series smartphones से दुनियाभर में तहलका मचा रही है और भारत में तो इसने सैकड़ों करोड़ के फोन बेच दिए हैं, वहीं दूसरी तरफ Xiaomi Mi 12 Series Mobile Launch की तैयारी शुरू होने वाली है। जी हां, शााओमी इस साल नहीं तो अगले साल की शुरुआत में अपनी फ्लैगशिप एमआई 12 सीरीज लॉन्च कर देगी, जिसमें सबसे बड़ी खासियत होगी 200W Fast Charging फीचर।

 

शाओमी की हालिया पेश 2000 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के बारे में दावा किया जा रहा है कि इससे स्मार्टफोन की बैटरी महज 8 मिनट में फुल हो जाएगी, यानी जितनी देर में आप हाथ-मुंह धोएंगे, उतनी देर में आपका फोन पूरी तरह चार्ज हो जाएगा।

 

बहुत सारे फ्लैगशिप फीचर्स हो सकते हैं
Xiaomi Mi 12 Series स्मार्टफोन्स लॉन्च होने में अभी काफी समय है, लेकिन इससे पहले ही चर्चाओं का बाजार गर्म होने लगा है। माना जा रहा है कि एमआई 11 सीरीज के मोबाइल्स में लुक और फीचर्स तो शानदार होंगे ही, साथ ही उनमें कैमरा, बैटरी और प्रोसेसर के साथ ही ऑपरेटिंग सिस्टम भी लेटेस्ट टेक्नॉलजी वाले होंगे। टेक एक्सपर्ट्स शाओमी एमआई 12 की कॉन्सेप्चुअल इमेज भी दिखाने लगे हैं, जिसके मुताबिक इस फोन में 4 या 5 रियर कैमरे हो सकते हैं और इसका डिस्प्ले भी काफी हो सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट काफी ज्यादा हो सकता है। फिलहाल Mi 11 Ultra शाओमी का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है।

 

Xiaomi Mi 12 Series Mobile launch 200W Fast charging 1

दमदार लुक और पावरफुल फीचर्स से लैस

महज 3 मिनट में 50 पर्सेंट बैटरी चार्ज
आपको बता दूं कि शाओमी ने बीते दिनों 200W HyperCharge Technology से पर्दा उठाया, जो कि 200 वॉट वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। माना जा रहा है कि इस साल अगर Mi 11 Pro मॉडल्स लॉन्च होते हैं तो उनमें ये टेक्नॉलजी दिख सकती है। इस टेक्नॉलजी की मदद से महज 3 मिनट में आप अपना फोन 50 पर्सेंट तक चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, लॉन्च के बाद ही इस टेक्नॉलजी को लेकर सवाल उठने लगे कि यह कितनी सेफ है। अब शाओमी की तरफ से कहा जा रहा है कि यह टेक्नॉलजी काफी सेफ है और इससे यूजर्स के साथ ही फोन की बैटरी को भी किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी। अब आने वाले समय में ही पता चलेगा कि एमआई 12 सीरीज मोबाइल्स कब लॉन्च होंगे और इनमें कितना कुछ खास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *