Shakib Al Hasan Ban: ‘बैड बॉय’ शाकिब अल हसन को मिली बदतमीजी की सजा, किए गए 3 मैचों के लिए बैन


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को मैदान पर खराब व्यवहार और अंपायर से भिड़ने पर सजा दी है। बोर्ड ने उन्हें ढाका प्रीमियर लीग के अगले 3 मैचों से बैन कर दिया है। बांग्लादेश बोर्ड ने ऑफिशल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है, लेकिन मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने क्रिकबज से इसकी पुष्टि की है।

मसूदुज्जमां ने शाकिब के मामले पर कहा- बोर्ड की ओर से कोई ऑफिशल लेटर जारी नहीं किया गया है, लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने 3 मैचों के बैन की सिफारिश की है। स्वाभाविक रूप से यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ। शाकिब, जो कड़े प्रतिद्वंद्वी अबाहानी लिमिटेड के खिलाफ मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का नेतृत्व कर रहे थे, दो मौकों पर अंपायरों से भिड़ गए थे।

 

शेर-ए-बंगाल स्टेडियम में शाकिब ने अपने ही साथी क्रिकेटर मुशफिकुर, जो अबाहनी लिमिटेड के लिए खेल रहे थे, के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की थी, जिसे अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद शाकिब आपे से बाहर आ गए। उन्होंने अंपायर के साथ बदतमीजी की और स्टंप पर लात मारी। इस दौरान शाकिब का बर्ताव देखकर उनके टीम के साथी खिलाड़ी भी हैरान दिखाई दिए। इस पूरे कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

 

फेसबुक पर माफी मांगी
शाकिब ने अपने फेसबुक पेज पर माफी मांगते हुए लिखा, ‘प्रिय प्रशंसकों और शुभचिंतकों, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिन्हें आज के मैच में मेरे व्यवहार से दुख पहुंचा है। मेरे जैसे अनुभवी क्रिकेटर से यह बिल्कुल भी वांछनीय नहीं है, लेकिन कभी-कभी मैच के तनावपूर्ण माहौल में ऐसा हो जाता है। मैं सभी टीमों, टूर्नामेंट में शामिल सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से ऐसी गलती के लिए माफी मांगता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में इस तरह का काम नहीं करूंगा। सब को प्यार।’

2017 में शाकिब पर ऑन फील्ड अंपायर को गाली देने के आरोप में एक साल का बैन लगा था। यही नहीं, आईसीसी ने 2019 में बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर पर तीन मामलों में 2 साल का बैन लगाया था, जिसमें उनको एक साल के लिए सस्पेंड किया गया था। शाकिब का गुस्सा जग जाहिर है। वह फैंस से भी लड़ चुके हैं। शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 57 टेस्ट, 212 वनडे और 76 टी-20 मैच खेले हैं। वह दुनिया के सम्मानित ऑलराउंडरों में शामिल किए जाते हैं। शाकिब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *