UP Politics: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले शुरू जोड़तोड़, अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने अमित शाह से तो उनकी बहन ने अखिलेश से की मुलाकात

लखनऊ: 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में अगले साल की शुरुआत में चुनाव हैं। चुनाव से पहले यूपी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं थीं। हालांकि योगी ने इसे नकार दिया है। इधर यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों में जोड़तोड़ शुरू हो गई है। गुरुवार को अपना दल की चीफ अनुप्रिया पटेल ने केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात के अगले दिन अपना दल (कृष्णा) की महासचिव पल्लवी पटेल शुक्रवार को एसपी मुखिया अखिलेश यादव से मिलीं।

अपना दल के दूसरे गुट की महासचिव पल्लवी पटेल और अखिलेश की मुलाकात गठबंधन को लेकर थी। बताया जा रहा है कि पल्लवी पटेल ने एसपी के समर्थन देने का प्रस्ताव रखा है।

कृष्णा गुट को सीटें दे सकते हैं अखिलेश
छोटे दलों से गठबंधन का पहले ही ऐलान कर चुकी समाजवादी पार्टी अपना दल के कृष्णा गुट को कुछ सीटें दे सकती है। 2017 विधानसभा चुनाव के पहले अपना दल में दो फाड़ हो गए थे।

2017 में हुई थी पार्टी में फूट
अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के निधन के बाद उनकी पत्नी कृष्णा पटेल को पार्टी का अध्यक्ष और बड़ी बेटी अनुप्रिया पटेल को महासचिव बनाया गया। अनुप्रिया का वर्चस्व बढ़ता देख कृष्णा पटेल ने छोटी बेटी पल्लवी पटेल को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया। अनुप्रिया ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि पार्टी के संविधान में उपाध्यक्ष पद की व्यवस्था ही नहीं है। स्थिति यह हो गई कि पार्टी दो हिस्सों में बंट गई और दोनों पक्ष पार्टी पर अधिकार को लेकर हाई कोर्ट पहुंच गए, जहां यह मामला विचाराधीन है।

Lucknow: Samajwadi Party President Akhilesh Yadav addresses a press conference a...

अखिलेश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *