World Test Championship Final : सावधान टीम इंडिया! WTC फाइनल में ये 5 कीवी खिलाड़ी  बन सकते हैं खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के इन 5 खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। कीवी टीम इस समय मेजबान इंग्लैंड के साथ 2 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेल रही है।

पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने दोहरा शतक जड़ ये दिखा दिया कि किस तरह उन्होंने क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट में खुद को तैयार किया है।

डेब्यू टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ डेवोन कॉन्वे ने बजाई खतरे की घंटी
कॉन्वे (Devon Conway) इंग्लैंड के खिलाफ 3 पारियों में कुल 303 रन बना चुके हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 347 गेंदों पर 200 रन बनाए थे जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल था। दूसरी पारी में वह 23 रन बनाकर आउट हुए। बर्मिंघम में जारी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वह 12 चौकों की मदद से 80 रन बनाकर आउट हुए।

 

कॉन्वे ने इंग्लैंड के उन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं जिनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन बोलर्स होती हैं। इनमें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड शामिल हैं।

भारत के खिलाफ 2 शतक है केन विलियमसन के नाम
कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का बल्ला भले ही लॉर्ड्स टेस्ट में न चला हो लेकिन यह खिलाड़ी टीम इंडिया (WTC Final IND v NZ) के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है। विलियमसन ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 13 जबकि दूसरी पारी में एक रन बनाकर आउट हुए। चोट की वजह से विलियमसन दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज विलियमसन ने भारत के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 2 शतक और 4 अर्धशतकों के दम पर 728 रन बनाए हैं।

39 विकेट झटक चुके हैं टिम साउदी
अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) के लिए इंग्लैंड की परिस्थितियां माकूल होंगी। साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 7 विकेट चटकाकर टॉप पर चले रहे हैं। भारत के खिलाफ साउदी ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी गति और स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। साउदी भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में कुल 39 विकेट चटका चुके हैं।

ट्रेंट बोल्ट अपनी रफ्तार और स्विंग से कर सकते हैं परेशान
लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट (Trent Boult) कीवी टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड में ओवरकास्ट कंडीशंस में बोल्ट की गेंद को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगी। बोल्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक 9 टेस्ट मैचों में 36 विकेट लिए हैं।

काइल जेमीसन भारत के खिलाफ कर चुके हैं ये काम
लंबे कद के काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) का क्रिकेट करियर अभी शुरू हुआ है। जेमीसन ने टीम इंडिया के पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जेमीसन के खाते में 3 विकेट आए थे।

जेमसीन को उनके लंबे कद का फायदा बोलिंग में मिल सकता है और वह अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। 26 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेमीसन ने भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में 9 विकेट झटके हैं। भारत के खिलाफ उनकी बेस्ट गेंदबाजी 5 रन देकर 5 विकेट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *