कोरोना संक्रमण से हुई मृतकों की फाइल फोटो

शिवाकांत अवस्थी

रायबरेली: लखनऊ हेड क्वार्टर में विगत अप्रैल और मई माह में तीन फील्ड स्टाफ श्याम रावत, नवीन शर्मा और प्रवीण मिश्रा की कारोना संक्रमण से हुई मौत ने पूरे विभाग को झकझोर कर रख दिया है। कोरोना काल के दौरान इन तीन सदस्यों की मौत के बाद इनके परिवार के लिए एक छोटी सी मदद करने के लिए लखनऊ मुख्यालय के मनोज कुमार एस0 बी0 एल0 के जेड0 एस0 एम0 ने मामले को संज्ञान लेते हुए एक नई मुहिम का शुभारंभ किया है। जिसमें उन्होंने इन तीनों परिवारों के लिए कुछ धनराशि इकट्ठा कर इन परिवारों को दिए जाने का एक बड़ा फैसला लिया।

    आपको बता दें कि, इस मुहिम के अंतर्गत तीनों मृतकों के परिजनों को सहायता पहुंचाने के लिए उन्होंने 01 जून 2020 को इस मुहिम का शुभारंभ किया था, और 10 जून को इस की आखिरी तारीख रखी थी। इस तारीख तक 5,74,800/-धनराशि इकट्ठा हुई, जोकि इन तीनों परिवारों में बराबर से बांटा जाएगा। इनके साथ ही कुछ और कंपनियों के लोगों ने भी साथ देने का निश्चय किया है, जिसमें एन0के0 यादव, इंद्र प्रकाश गुप्ता, पंकज सिंह (प्रसाद जर्मन) और अभिषेक शुक्ला (इंडो जर्मन) प्रमुख रूप से सामिल है। 

    आपको यह भी बता दें कि, 10-12 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि, सभी होम्योपैथिक कंपनी के फील्ड फोर्स एक साथ मृतकों के परिवारजनों को सहायतार्थ चलाई जा रही इस मुहिम को पूरा करने के लिए लगे है। जो होम्योपैथिक जगत में काम करने वाले कोरोना का आज में मृतकों के परिवारों के लिए कुछ फंड स्वरूप इकट्ठा करके उनकी मदद करेंगे। एक जानकारी के मुताबिक हर फील्ड फोर्स की दिली ख्वाहिश है कि, फंड में ज्यादा से ज्यादा जमा हो सके। 

  ऐसा पहली बार हो रहा है कि, बैक्सन के आर0एस0एम0 इंदु प्रकाश गुप्ता व्हाट्सएप ग्रुप बनाते हैं, जिसका पहला कदम एस0 बी0 एल0 के जेड0 एस0 एम0 मनोज कुमार पहला फंड डोनेट करने के साथ-साथ कैंपेन को अंत तक लीड करते हैं। इंडो जर्मन के ए0एस0एम0 अभिषेक शुक्ला, प्रसाद जर्मन (WSI के डीलर) और एन0 के0 यादव (यादव होमियो स्टोर) फंड कलेक्शन की जिम्मेदारी लेते हैं। इस कैंपेन में एस0 बी0 एल0 होम्योपैथिक कंपनी के फील्ड स्टाफ के साथ-साथ होम्योपैथिक स्टोर/डीलर्स और होम्योपैथी डॉक्टर्स बढ़–चढ़ कर धनराशि डोनेट कर रहे हैं। यही नहीं इस कैंपेन में बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, और नई दिल्ली सहित कई राज्यों के एस0 बी0 एल0 फील्ड स्टाफ शामिल है। इसके साथ ही चैंपियन के नेशनल लेवल के भी कुछ अधिकारी जैसे-ALLEN हैदराबाद के रेड्डी,  ADEL के ठाकुर सहब व LORDS कंपनी के मखानी आदि भी इस नेक काम में प्रमुखता से शामिल हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *