अपनी टीम की हार से तिलमिलाया यह दिग्गज, कहा- भारत भी WTC फाइनल हारेगा

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने दमदार खेल दिखाया है। मेजबान इंग्लैंड को उसी के घर में पीट दिया। निश्चित रूप से आठ विकेट की यह जीत भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उसे अलग आत्मविश्वास देगी। कीवियों ने 1999 के बाद पहली बार इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीती, दो मैच की श्रृंखला का पहला मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

वॉन ने क्या कहा?
इस टेस्ट को जीतते ही न्यूजीलैंड टेस्ट की नंबर वन टीम बन गई है। फाइनल से ठीक पहले भारत के लिए ये झटका हो सकता है। इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन अपनी टीम की हार से खिसियाए नजर आए और उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारत की हार की भविष्यवाणी भी कर दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘न्यूजीलैंड एक उच्च स्तरीय टीम है, जिन्होंने बल्ले से हालात को बखूबी पढ़ा। गेंद से प्रभावी रहे। कैचिंग भी जबरदस्त रही। अगले हफ्ते उन्हें भारत को फाइनल में हराने की कल्पना कर रहा हूं।’

पहले भी गलत हो चुकी भविष्यवाणियां
वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ जहर उगला हो। इससे पहले जब साल के शुरुआत में इंग्लिश टीम को भारतीय दौरे पर
शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी, तब उन्होंने पिच पर सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 0-4 से कोहली एंड कंपनी के हारने की भविष्यवाणी की थी, जो पूरी तरह गलत साबित हुई थी।

इस तरह हारा इंग्लैंड

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच की बात करें तो मैट हेनरी (36/3) और नील वेगनर (18/3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेहमानों ने मेजबान इंग्लैंड पर बड़ी जीत दर्ज की। उसने रविवार को सीरीज में एकतरफा जीत का दावा करने वाले कप्तान जो रूट की टीम की दूसरी पारी चौथे दिन के पहले सत्र में 122 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद महज 38 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *