दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 वाले बयान से शहीदों के परिजन आहत, कहा- गिरता है सेना का मनोबल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अनुच्छेद 370 पर दिए बयान को लेकर चौतरफा आलोचना झेल रहे हैं। एक तरफ सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने सिंह के बयान की भर्त्सना की है, वहीं शहीदों के परिजन भी दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर आहत हैं। उन्होंने सिंह के धारा अनुच्छेद पर दिए गए बयान को राजनीति से प्रेरित करार दिया है।

दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 पर दिए बयान को लेकर अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के बयान आ रहे हैं। ऐसे में देश की सरहदों पर दुश्मनों से लड़ते हुए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीद सैनिकों के परिजन भी दिग्विजय के बयान से काफी खफा नजर आए। मोहम्दाबाद के रहने वाले कारगिल शाहिद रामदुलार यादव के भाई रामदरश यादव ने कहा कि दिग्विजय सिंह का दिया बयान राजनीति से प्रेरित है। नेताओं को ऐसा बयान देने से बचना चाहिए। जिन परिवारों ने सरहद पर अपनों को खोया है, उसका दर्द वही जानते हैं।


370 को लेकर PM मोदी को कहा शुक्रिया
वहीं उरी सेक्टर में 2016 में शहीद हुए मरदह के रखने वाले शहीद हरेंद्र यादव के भाई नागेंद्र यादव ने कहा कि इस तरह के बयानों से सैनिकों का मनोबल प्रभावित होता है। नागेंद्र ने अनुच्छेद 370 में व्यापक बदलाव करने के लिए मीडिया के जरिए पीएम को धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह बोले थे दिग्विजय
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ है। ‘क्‍लबहाउस’ ऐप पर चर्चा में कांग्रेस नेता ने कथित रूप से अनुच्‍छेद 370 रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार की बात कही थी। कथित ऑडियो में सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से यह कह रहे हैं कि कांग्रेस सत्ता में आने के बाद अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार करेगी।

2222

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *