– मेडिसिटी हॉस्पिटल में सैकड़ों लोग करेंगे स्वैच्छिक रक्तदान

INDIA NAZAR – इंडिया नज़र ब्यूरो 

रुद्रपुर – युवा पंजाबी महासभा कल 14 जून को ‘विश्व रक्तदान दिवस’ के मौके पर किच्छा मार्ग पर स्थित मेडिसिटी हॉस्पिटल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करेगा। यह जानकारी देते हुए युवा पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण चुघ ने बताया कि हेल्प टू अदर सोसायटी के सहयोग से आयोजित किए जा रहे रक्तदान शिविर की सफलता के लिए मेडिसिटी हॉस्पिटल में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शिविर को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। साथ ही कई लोगों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।

       उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में सैकड़ों की संख्या में लोग स्वैच्छिक रक्तदान करेंगे। जिसके लिए नगर एवं निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों मैं व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज युवाओं में रक्तदान के प्रति खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। दान किए गए रक्त से कई जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती हैं। इसलिए ‘रक्तदान महादान’ भी कहा गया है।

        मेडिसिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक रोहिताश बत्रा एवं प्रमुख चिकित्सक डॉ. दीपक छाबड़ा ने बताया कि शिविर में आने वाले रक्तदाता की सुविधा के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं और रक्तदान के पश्चात हर रक्तदाता को पौष्टिक पेय व आहार भी दिए जाएंगे।

        हेल्प टू अदर सोसाइटी के अध्यक्ष जगजीत सिंह गोल्डी ने बताया कि सोसायटी द्वारा पिछले काफी समय से जनहित के कार्य आयोजित किए जा रहे हैं। युवा पंजाबी महासभा के साथ मिलकर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करना सोसाइटी के लिए गर्व की बात है। बैठक में मेडिसिटी हॉस्पिटल प्रबंधक राहुल, रोहित नारंग, अशोक छाबड़ा, धीरज सुखीजा, कुणाल पुजारा, नरेंद्र सिंह, सोनू खुराना व सन्नी धवन आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *