बॉलीवुड में कम समय में अपनी खूबसूरत लुक्स और टैलेंट के दम पर अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा पाटनी का आज जन्मदिन है, उनका जन्म 13 जून 1992 को हुआ था, एक्ट्रेस के जन्मदिन पर फैंस के साथ-साथ फिल्मी सितारे भी उन्हें बधाई दे रहे हैं,
दिशा पाटनी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तराखंड के पिथौरागढ में हुआ था, बाद में उनका परिवार यूपी के बरेली में रहने लगा, उनके पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है, जो डीएसपी ऑफिसर हैं, दिशा की एक बहन भी है, जिनका नाम खुशबू पाटनी है। दिशा पाटनी ने एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।
दिशा ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरु किया था, उन्होने साल 2013 में पोंडस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था, जहां इन्हें पहले रनरअप का खिताब मिला, इसके बाद दिशा की पहचान बढती गई, फिर कैडवरी डेयरी मिल्क का विज्ञापन भी किया।
दिशा ने फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 में दक्षिण भारत के चर्चित निर्देशक पूरी जगन्नाथ की फिल्म लोफर से हुई, जहां वो वरुण तेज के साथ नजर आई, हालांकि इस फिल्म से उनके करियर पर कुछ खास असर नहीं पड़ा।
इसके बाद 2016 में टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बायोपिक धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में काम करने का मौका मिला, फिल्म में इन्हें माही की पहली प्रेमिका प्रियंका की भूमिका में देखा गया, वो फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थी।
दिशा को फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी के लिये स्क्रीन अवॉर्ड के तहत बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था। फिल्मों के अलावा दिशा अपनी अफेयर की वजह से भी चर्चा में रहती है, दिशा का पहला अफेयर टीवी के जाने माने एक्टर के साथ रह चुका है, दिशा तब पार्थ समधान को डेट करती थी, हालांकि फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया।
बताया जाता है कि पार्थ से ब्रेकअप के बाद दिशा को टाइगर श्रॉफ मिले, दिशा लंबे समय से टाइगर के साथ रिलेशनशिप में हैं, हालांकि अभी तक दोनों में से किसी ने भी अपने रिश्ते को कंफर्म नहीं किया है।
रिपोर्ट के मुताबिक दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपये लेकर आई थी, दिशा ने बताया था कि मैं अकेली रहती थी और काम करती थी, लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी। दिशा का मुंबई के ब्रांदा में अपना फ्लैट है, ये नया अपार्टमेंट 2017 में उन्होने खरीदा था, उनके घर का नाम लिटिल हट है, जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *