St Lucia Test: सेंट लूसिया टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का जलवा, तीसरे दिन ही विंडीज को पारी और 63 रन से रौंदा

अपने तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने सेंट लूसिया में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को तीसरे दिन ही पारी और 63 रन से हरा दिया। इस जीत से मेहमान साउथ अफ्रीका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 162 रन पर ढेर कर दिया। तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने जेडन सील्स को वियाम मूल्डर के हाथों कैच करा प्रोटियाज टीम की जीत पर मुहर लगा दी।

 

पहली पारी की तरह दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भी कमाल की गेंदबाजी की। विंडीज की पहली पारी दक्षिण अफ्रीकी पेसर्स के सामने महज 97 रन पर लुढ़क गई थी।

डि कॉक ने पहली पारी में बनाए थे 141 रन
जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के नाबाद 141 रन के दम पर प हली पारी में 322 रन का स्कोर खड़ा किया था। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में बड़ी बढ़त मिली थी।

विंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने खेली 62 रन की पारी
वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत 82 रन पर 4 विकेट से आगे खेलना शुरू किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में पेसर कगिसो रबाडा ने 34 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए। विंडीज की ओर से रोस्टन चेज एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने कुछ देर तक प्रोटियाज गेंदबाजों का समाना किया। चेज ने 62 रन की पारी खेली।

नोर्त्जे ने मैच में कुल 7 विकेट चटकाए
लुंगी एंगिडी ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे जबकि नोर्त्जे ने मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तानी कर रहे थे। एल्गर ने बतौर टेस्ट कैप्टन जीत से शुरुआत की है। सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से सेंट लूसिया में ही खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *