अपना दल को बड़ा गिफ्ट देने की तैयारी में BJP! अनुप्रिया के फिर से मोदी सरकार में आने की उम्मीद

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों से जारी सियासी अटकलों और चर्चाओं के बीच लखनऊ से लेकर दिल्ली तक तमाम कयास लगाए जाते रहे। इन सबके बीच अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल और उनके एमएलसी पति आशीष पटेल को मंत्री पद से नवाजे जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। राजनीतिक गलियारों में यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि अनुप्रिया का कद एक बार फिर बढ़ सकता है। पिछले दिनों दिल्ली में मुलाकातों का एक दौर चला था और अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमितशाह से मुलाकात की थी।

दरअसल यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर बीजेपी कोई चूक नहीं करना चाहती है। ऐसे में पिछड़ों का नेतृत्व और उनकी बात करने वाली अपनादल एस की नेता अनुप्रिया पटेल को बीजेपी नाराज नहीं करना चाहती है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि अनुप्रिया को मोदी सरकार में और उनके पति आशीष पटेल को योगी सरकार में शामिल किया जा सकता है। हालांकि अपनादल एस के चाणक्य कहे जाने वाले एमएलसी और अनुप्रिया के पति आशीष पटेल इस मुलाकात को मात्र शिष्टाचार भेंट ही बताते हैं।

वहीं दूसरी ओर अपनादल एस के पार्टी के अंदरखाने यह चर्चा है कि उनकी नेता का कद फिर से बढ़ाया जा सकता है। यही नहीं, मिर्जापुर वासियों को यह भी उम्मीद है कि मोदी सरकार में अनुप्रिया और योगी सरकार में आशीष को मंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

‘इसलिए अनुप्रिया को नाराज नहीं कर सकती BJP’
इस बारे में वरिष्ठ पत्रकार सुरेश कहते हैं, ‘बंगाल चुनाव हारने के बाद बीजेपी किसी भी कीमत पर यूपी को गवाना नहीं चाहेगी। यूपी में यादव के बाद कुर्मी बड़ा वोट बैंक है, जिसपर अनुप्रिया का अच्छा प्रभाव भी है। इसलिए बीजेपी अनुप्रिया को नाराज भी नहीं कर सकती। हो सकता है कि इसके लिए अपनादल एस का वजूद बढ़ाया जाए।’ साथ ही सुरेश ने कहा कि अनुप्रिया के मंत्री बनने से जिले में चल रहीं परियोजनाओं को फिर से गति भी मिलने लगेगी।

2222

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *