अपनी जेब से बिना पैसे लगाए इस तरह घर बैठे करें मोटी कमाई, ऑफिस के साथ भी कर पाएंगे काम

नई दिल्ली। घर बैठे पैसा कौन नहीं कमाना चाहता है। भले ही आप नौकरी क्यों न कर रहे हों, लेकिन अगर आपको साइड बाय साइड कुछ काम करने का मौका मिले और वो भी घर से तो आप खुद को रोक नहीं पाएंगे। हम आपके लिए कुछ ऐसी ही जानकारी लाए हैं जिसके जरिए आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। यह तरीका ySense है। हालांकि, इसी तरह की और भी कई वेबसाइट्स हैं जैसे Valued Opinion, Toluna, Timebucks, Rakuten Insights आदि जिनसे आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। लेकिन यहां हम आपको ySense के बारे में बताएंगे। इसके बारे में इसलिए क्योंकि यह ट्राइड एंड टेस्टेड है। हमने इसे इस्तेमाल किया है और हमें उस काम की पेमेंट भी रिसीव हुई है। ऐसे में हम यह कह सकते हैं कि यह एक जेन्यून वेबसाइट है। तो चलिए सबसे जानते हैं ySense के बारे में।

क्या है ySense और कैसे कमाते हैं पैसा:

ySense एक ग्लोबल ऑनलाइन कम्यूनिटी है जो लोगों को पैसा कमाने के कई तरीके उपलब्ध कराती है। इसके जरिए आपको पेड ऑनलाइन सर्वे, कैश ऑफर्स, गेम खेलने जैसे कई कामों के जरिए पैसा कमाने की सुविधा मिलती है। यहां आपको कई फ्री पेड सर्वेज दिए जाते हैं जिसके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं। इसमें प्रोडक्ट्स और सर्विसेज आदि के सर्वे शामिल होते हैं। कैश ऑफर्स की बात करें तो नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को ट्राइ करने, ऐप्स को डाउनलोड करने, वेबसाइट्स पर साइन अप करने, वीडियोज देखने जैसे काम कर कैश ऑफर्स लिए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसे अपने दोस्तों को रेफर कर भी पैसा कमाया जा सकता है।

ySense पर प्रोफाइल बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना होगा:

आपको बता दें कि इस पर प्रोफाइल बनाते समय आपको काफी ध्यान रखना होगा। आपको अपनी सभी जानकारी जो भी मांग जाएगी, एकदम सही भरनी होगी। या यूं भी कहा जा सकता है कि आपको एक रिच प्रोफाइल बनानी होगी। आपकी प्रोफाइल पर आधारित सर्वे भी आपको दिए जा सकते हैं। इसका सीधा मतलब यह है कि आपका ऑफिस खत्म होने के बाद आपके पास जो समय बचता है उसमें आप अपना फोन तो देखते ही हैं तो आप इसके सर्वे कर, गेम खेल आदि के जरिए पैसा कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस पर कैसे अपने कमाए पैसे को कर पाएंगे रीडीम।

 

इस तरह रीडिम करें अपने पैसा:

हमने इसके लिए Paypal का सहारा लिया है। आप Payoneer, PayPal, Skrill में से किसी के जरिए भी कैशआउट कर सकते हैं। किसी भी इलेक्ट्रॉनिक कैशआउट्स के लिए आपसे पहले आपका पोस्टल एड्रेस भी वेरिफाई किया जाएगा। जब भी आपके अकाउंट में न्यूतम बैलेंस होगा तो आप Cashout पर टैप कर सकते हैं। यहां से आप अपना पैसा अपने अकाउंट में मंगवा पाएंगे। आप दिन में दो बार अपना पैसा कैशआउट कर सकते हैं। बता दें कि यहां आप डॉलर्स में पैसा कमाते हैं जो उस हिसाब से जो भी भारतीय मुद्रा में आपका पेमेंट बनता है वो आपको दिया जाता है। वैसे तो पेमेंट प्रोसेस करने के बाद 5 से 7 बिजनेस डेज में पेमेंट आपको रिसीव हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *