कमाल का है ये पोर्टेबल Mini Cooler! ऑफिस हो या गार्डन हर जगह रखेगा Cool; कीमत 650 रु. से शुरू

कैसा हो अगर गर्मी से बचने के लिए आप अपने कूलर को जहां चाहें साथ ले जा सको। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ऐसा हो सकता है। जी हां हम आपको ऐसे कूलर के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप ऑफिस, गार्डन या जहां चाहे साथ ले जा सकते हैं। ये हल्के फुल्के और पोर्टेबल होते हैं। लेकिन इनका साइज देखकर इसकी ताकत को कम मत समझिएगा, ये एसी जैसी ठंडक देने में सक्षम है।

हम बात कर रहे हैं पोर्टेबल मिनी एयर कूलर की, चलिए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

कैसे काम करता है मिनी कूलर

mini Cooler1

ये मिनी पोर्टेबल कूलर स्क्वायर शेप का है। इसमें मूवेबल विंग नहीं है, ऐसे में हवा का दिशा आप मैनुअली सेट कर सकते हैं। आकार में छोटा होने के कारण इसके एक साइड पर वॉटर टैंक है, जिसकी क्षमता लगभग 5 लीटर तक रहती है,जो ब्रांड वाइज अलग हो सकती है।

7 कलर की LED मूड लाइट

cooler 6

ब्रांड वाइज वॉटर टैंक की क्षमता अलग हो सकती है। इसमें आप ठंडा पानी या कुछ आइस क्यूब भी डाल सकते हैं, जिसे यह आपको बर्फ जैसे ठंडक देगा।
कूलर को ऑपरेट करने के लिए टॉप पर राउंड शेप बटन दी गई है। अच्छी बात यह है कि इसके आसपास एलईडी मूड लाइट दी गई है, जिसे आप सात अलग-अलग कलर में चेंज कर सकते हैं, जो इसे एक बेहतरीन लुक देता है। कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ हवा देने का काम नहीं करता है बल्कि एयर फिल्टर का भी काम करता है और सुनिश्चित करता है कि आप तक शुद्ध हवा पहुंचे।

यूएसबी पोर्ट की भी मिलती है सुविधा

cooler 3

इसे घर से नॉर्मल पावर पार्ट से चलाया जा सकता है। छोटा होने के बावजूद कूलर आपको तीन तरह से हवा की स्पीड एडजस्ट करने की सुविधा देता है।
यूएसबी पोर्ट के जरिए इसे चार्ज भी किया जा सकता है। कूलर का डाइमेंशन सिर्फ 12cmx20cmx20cm है। ब्रांड वाइज डाइमेंशन अलग हो सकता है।
एक खास बात यह भी है कि यह कूलर रेडी टू यूज है, इसे किसी तरह के इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं पड़ती।

कितनी है कीमत

cooler 4

फ्लिपकार्ट पर अलग-अलग ब्रांड के हिसाब से इसकी कीमत 650 रुपये से 2 हजार रुपए तक है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म कई तरह के कैशबैक ऑफर भी दे रहा है। इसे नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी लिया जा सकता है। कीमत के हिसाब से मिनी कूलर के फीचर्स में अंतर देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *