तेरा काम हो गया तू जा… माइकल वॉन ने ऐसा क्या लिखा कि वसीम जाफर ने ‘फिल्मी’ अंदाज में कर दिया ट्रोल

न्यूजीलैंड ने यहां एजबस्टन में खेले गए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले के चौथे ही दिन रविवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर दो मैचों की यह सीरीज 1-0 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही 22 वर्षों के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती। इसके बाद माइकल वॉन ने एक ट्वीट किया जिसकी वजह से वह उन्हें वसीम जाफर ने एकदम देसी अंदाज में ट्रोल कर दिया।

दरअसल, माइकल वॉन ने ट्वीट किया कि न्यूजीलैंड हाई क्लास टीम है। जिन्होंने बल्ले से हालात को बखूबी पढ़ा। गेंद से प्रभावी रहे। कैचिंग भी जबरदस्त रही। अगले हफ्ते उन्हें भारत को फाइनल में हराने की कल्पना कर रहा हूं। इसका जवाब देते हुए वसीम जाफर ने बॉलिवुड के सीनियर ऐक्टर नाना पटेकर और परेश रावल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- तेरा काम हो गया तू जा…। यहां वह कहना चाहते हैं कि आपने भविष्यवाणी कर दी आपकी बात खत्म क्योंकि इससे पहले भी वॉन ने भारत को लेकर कई भविष्यवाणी की थी जो गलत साबित हुई।

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 303 रन बनाए जबकि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 388 रन बनाए थे और 85 रनों की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड की दूसरी पारी चौथे दिन के पहले सत्र में 122 रन पर ऑलआउट हुई और उसे 37 रनों की मामूली बढ़त मिली तथा उसने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 38 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया।

 

मैट हेनरी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच तथा डेवोन कॉनवे और रोरी बर्न्स को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टॉम लाथम 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली स्टोन को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ब्रॉड ने कॉनवे को आउट कर कीवी टीम को पहला झटका दिया। कॉनवे ने चार गेंदों पर तीन रन बनाए। इसके बाद स्टोन ने विल यंग को आउट किया जिन्होंने 31 गेंदों पर एक चौके के सहारे आठ रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *