Krejcikova Two Title In French Open 2021: दो दिन में दो खिताब, क्रेजीकोवा ने फ्रेंच ओपन में रचा इतिहास, 2000 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

फ्रेंच ओपन में अपना पहला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के एक दिन बाद बारबोरा क्रेजीकोवा ने रविवार को युगल स्पर्धा की ट्रोफी भी अपने नाम की और वह 2000 में मैरी पीयर्स के बाद रोलां गैरां में एकल और युगल खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। चेक गणराज्य की क्रेजीकोवा ने हमवतन कैटरीना सिनियाकोवा के साथ मिलकर महिला युगल फाइनल में पोलैंड की इगा स्वियातेक और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स की जोड़ी को आसानी से 6-4 6-2 से शिकस्त दी।

अनास्तासिया पावलूचेंकोवा को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीतने वाली क्रेजीकोवा ने सिनियाकोवा के साथ तीसरी मेजर ट्रोफी जीती और युगल रैंकिंग में शीर्ष पर वापसी सुनिश्चित की।

और सिनयाकोवा की रोलां गैरां में यह दूसरी ट्रोफी है जिन्होंने 2018 में भी यहां युगल खिताब जीता था। इन दोनों ने 2013 में पेरिस में ही जूनियर खिताब भी जीता था। रोलां गैरां 2020 की एकल चैम्पियन स्वियातेक और माटेक सैंड्स केवल तीसरे टूर्नामेंट में ही साथ में खेल रही थीं।

पोलैंड और अमेरिकी खिलाड़ी की जोड़ी 1-5 से पिछड़ रही थी और उन्होंने अगले तीन गेम जीत लिये लेकिन वे क्रेजीकोवा और सिनियाकोवा को इसे अपने नाम करने से नहीं रोक सकीं जिन्होंने 43 मिनट में ही पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में भी क्रेजीकोवा और सिनयाकोवा ने दबदबा बनाते हुए बैकहैंड विनर से जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *