छा गई Apple! ब्लड निकाले बिना Sugar Test करेगी Watch Series 7, बुखार आया तो मिलेगा अलर्ट

ऐप्पल अपनी नई ऐप्पल वॉच मॉडल पर जोर शोर से काम कर रहा है। नए ऐप्पल वॉच में बेहतरीन डिस्प्ले और स्पीड अपग्रेड, एक एक्ट्रीम स्पोर्ट्स एडिशन के अलावा कई हैरान कर देने वाले एडवांस्ड हेल्थ फीचर्स जिसमें बॉडी टेम्परेचर और ब्लड शुगर सेंसर शामिल हैं।

क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित टेक दिग्गज कंपनी इस साल एक वॉच मॉडल के साथ लाइनअप को रिफ्रेश करने की योजना बना रही है, जिसे वॉच सीरीज़ 7 कहा जा रहा है, जिसमें एक तेज़ प्रोसेसर, बेहतर वायरलेस कनेक्टिविटी और एक अपडेटेड स्क्रीन देखने को मिलेगी। अगले साल कंपनी की योजना ऐप्पल वॉच एसई के लिए एक उत्तराधिकारी के साथ मुख्य ऐप्पल वॉच को अपडेट करने की है और एक नया वर्जन एक्सट्रीम स्पोर्ट्स एथलीटों को टार्गेट करेगा।

2022 तक लॉन्चहोने की संभावना

  • Apple ने पहले इस साल के मॉडल में बॉडी टेम्परेचर सेंसर लगाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन अब 2022 के अपडेट में इसके शामिल होने की अधिक संभावना है। ब्लड-शुगर सेंसर, जो शुगर के मरीजों को उनके ग्लूकोज लेवल की निगरानी करने में मदद करेगा, के कई और सालों तक कमर्शियली लॉन्च होने की संभावना नहीं है।
  • शरीर के तापमान को मापना COVID-19 का पता लगाने का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया, जिससे Withings Thermo जैसे गैजेट्स की मांग में वृद्धि हुई। कुछ कंपनियां छोटे डिजिटल थर्मामीटर पेश करती हैं जो स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट में प्लग हो जाते हैं।
  • अपनी वॉच में बॉडी टेम्परेचर सेंसर जोड़ने से ऐप्पल को अन्य स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड से मेल खाने में मदद मिलेगी, जिसमें अल्फाबेट के स्वामित्व वाले फिटबिट के उत्पाद भी शामिल हैं।

त्वचा के जरिए शुगर लेवल का पता लगाएगी वॉच

  • ब्लड शुगर की निगरानी करने वाले फीचर पर Apple लंबे समय से काम कर रही है और यह एक ऐसा फीचर होगा, जो अब तक प्रतियोगियों द्वारा नहीं जोड़ा गया है। ऐप्पल और अन्य वर्तमान में उन ऐप्स पर भरोसा करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने ग्लूकोज के स्तर को मैन्युअल रूप से इनपुट करने देते हैं, जबकि डेक्सकॉम जैसी चिकित्सा उपकरण कंपनियां बल्ड-शुगर मॉनीटर प्रदान करती हैं जो ऐप्पल वॉच के साथ डेटा शेयर करती हैं। उपयोगकर्ताओं को आमतौर पर एक सटीक ग्लूकोज टेस्ट के लिए रक्त खींचने के लिए अपनी उंगली चुभने की आवश्यकता होती है, लेकिन Apple एक गैर-आक्रामक समाधान के लिए लक्ष्य कर रहा है जो त्वचा के माध्यम से रक्त का विश्लेषण कर सके।

इन फीचर सेभी लैस होगा नई ऐप्पल वॉच

  • इस साल के मॉडल के लिए, Apple ने पतले डिस्प्ले बॉर्डर और एक नई लेमिनेशन तकनीक का टेस्ट किया है, जो डिस्प्ले को फ्रंट कवर के करीब लाता है। नई वॉच के ओवरऑल थोड़ी मोटी होने की संभावना है, लेकिन इस तरह से नहीं कि उपयोगकर्ता के लिए ध्यान देने योग्य हो।
  • मॉडल में अपडेटेड अल्ट्रा-वाइडबैंड फंक्शनैलिटी, ठीक वैसी ही तकनीक जो Apple AirTag आइटम फ़ाइंडर में भी शामिल हैं। जून की शुरुआत में अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में, ऐप्पल ने अपकमिंग वॉचओएस 8 सॉफ़्टवेयर अपडेट का प्रीव्यू किया, जो डिवाइस को दरवाजे और होटल के कमरे अनलॉक करने देगा।
  • ऐप्पल के कुछ लोगों ने बताया कि “एक्सप्लोरर” या “एडवेंचर” वर्जन के रूप में वर्णित एक्सट्रीम स्पोर्ट मॉडल, इस साल की शुरुआत में रिलीज के लिए डेवलपमेंट में था, लेकिन अब इसके 2022 में लॉन्च होने की अधिक संभावना है। वह नया मॉडल Garmin और Casio जैसे खिलाड़ियों को चुनौती देने के लिए ऐप्पल की मदद करेगा करेगा।

वॉच कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का महत्वपूर्ण हिस्सा है
2015 में बिक्री पर जाने के बाद से, Apple वॉच Apple के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। IPhone और iPad के साथ, यह कंपनी के हार्डवेयर इकोसिस्टम को भरता है और Apple के व्यापक वियरेबल्स, होम और एक्सेसरीज़ श्रेणी को पिछले वित्तीय वर्ष में $30 बिलियन (लगभग 2,19,750 करोड़ रुपये) से अधिक उत्पन्न करने में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *