नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए एक टीवी पत्रकार की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है।

उन्होंने पत्र में लिखा, कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक शराब माफिया नकली शराब के कारोबार में लिप्त पाए गए हैं, सैकड़ों लोग मारे गए हैं और जो पत्रकार उन्हें उजागर कर रहे थे, उन पर हमला किया गया है।

उन्होंने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मुहैया कराने की भी मांग की। अपनी मृत्यु से ठीक एक दिन पहले, एक टीवी चैनल के लिए काम करने वाले सुलभ श्रीवास्तव ने शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखा था कि जिले में शराब माफियाओं की उनकी हालिया रिपोर्ट के बाद उन्हें खतरा महसूस हो रहा है।

सुरक्षा की मांग करते हुए श्रीवास्तव ने कहा था कि उन्हें सूत्रों द्वारा सूचित किया गया है कि उनकी रिपोर्ट के प्रकाशन के बाद शराब माफिया उनसे नाराज हैं और उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। प्रतापगढ़ पुलिस ने कहा है कि पत्रकार की मौत मोटरसाइकिल दुर्घटना में हुई है।

प्रतापगढ़ पुलिस ने एक बयान में कहा, श्रीवास्तव रविवार रात करीब 11 बजे मीडिया कवरेज के बाद अपनी मोटरसाइकिल से लौट रहे थे। वह एक ईंट भट्टे के पास अपनी मोटरसाइकिल से गिर गए। कुछ मजदूरों ने उन्हें सड़क से उठाया और फिर उसके दोस्तों को फोन करने के लिए उसके फोन का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने अपने बयान में कहा, इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने यह भी कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि श्रीवास्तव की बाइक सड़क पर एक हैंडपंप से टकराने के बाद गिर गई। पुलिस ने यह भी कहा कि वे मामले में अन्य एंगल से जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *