शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: कस्बे की एक महिला ने एक व्यक्ति पर धोखे से 2 लाख रुपए उससे ले लेने के बाद वापस न करने और शारीरिक संबंध बनाकर 6 माह तक उसका शोषण किए जाने का आरोप लगाया है। मुक्त होगी महिला ने महराजगंज कोतवाल से मिलकर अभियुक्त के विरुद्ध शिकायती पत्र दिया है।

  आपको बता दें कि, महराजगंज कस्बे के वार्ड संख्या 4 रुद्रनगर की रहने वाली 40 वर्षीय एक विवाहिता ने आरोप लगाया है कि, कस्बे के वार्ड संख्या 3 आर्य नगर का रहने वाला रवि सक्सेना पुत्र गया प्रसाद ने उससे नजदीकी बना ली। क्योंकि प्रार्थिनी बंधन सहायता समूह की महिला सदस्य है। रवि सक्सेना ने काफी हमदर्दी जताते हुए महिला के मन में अपने लिए जगह बना ली, और उस से 2 लाख रुपय 6 माह के लिए बतौर उधार मांगा। 

   महिला ने विश्वास करके स्वयम सहायता समूह से 2 लाख रुपय निकालकर उसे दे दिया। महिला का आरोप है कि, पैसे लेने के 6 माह तक लगातार रवि सक्सेना उसके घर आता जाता रहा, और उसका शारीरिक शोषण भी करता रहा। 6 माह बीतने के बाद प्रार्थिनी ने जब उससे पैसे की मांग की, तो वह मुकर गया। पैसा देने से इनकार करते हुए रवि सक्सेना ने महिला को जान से मार देने की धमकी देने लगा।

    रवि सक्सेना की धमकी से डर कर पीड़िता ने शिकायती पत्र पुलिस को देते हुए मांग की है कि, रवि सक्सेना के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही करते हुए उस से लिया गया 2 लाख रुपए वापस कराने की कार्यवाही की जाए।

    मामले में कोतवाल रेखा सिंह का कहना है कि, शिकायत मिली है, मामले की जांच की जा रही है। यदि आरोप सत्य पाए गए, तो पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके आरोपी के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *