सैमसंग का यू-टर्न! नए फोल्डेबल फोन का इंतजार कर रहे सैंकड़ों लोगों का सपना टूट, ये है पूरा मामला

नई दिल्ली: कई दिनों से खबरें आ रही थीं कि सैमसंग अगले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपने नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन और वियरेबल्स लॉन्च कर सकती है। लोकप्रिय टिपस्टर मैक्स वेनबैक ने भी दावा किया था कि कंपनी 3 अगस्त को डिवाइस लॉन्च कर सकती है। लेकिन कहानी में थोड़ा ट्विस्ट आ गया है। दरअसल अब, दक्षिण कोरिया की एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोल्डेबल डिवाइस 3 अगस्त को लॉन्च नहीं होंगे। ऐसे में सैमसंग का यह यू-टर्न लाखों लोगों को निराश कर सकता है।

इन दिन लॉन्च हो सकते हैं नए फोल्डेबल फोन
योनहाप न्यूज की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के अगस्त 2021 के पहले या दूसरे सप्ताह में नए Galaxy Z Flip 3 और Galaxy Fold 3 का अनावरण करने की उम्मीद है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि सैमसंग के H2 फ्लैगशिप लॉन्च आमतौर पर शुक्रवार को होते हैं, इसलिए यह संभव है कि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की दिग्गज कंपनी 6 अगस्त या 13 अगस्त को डिवाइस लॉन्च कर सकती है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सैमसंग इस इवेंट में Galaxy Watch 4, Galaxy Watch 4 Active और Galaxy Buds 2 को भी लॉन्च कर सकती है।

रिपोर्ट में Galaxy S21 FE के लॉन्च के बारे में भी जानकारी दी गई है। ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने Galaxy S21 FE के लॉन्च को भी स्थानांतरित कर दिया है। इसका मतलब है कि सैमसंग सितंबर या अक्टूबर में स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।


लॉन्च स्थागित करने की ये है वजह
कंपनी ने लॉन्च को स्थगित करने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि वह Galaxy Z Flip 3 और Galaxy Z Fold 3 पर फोकस करना चाहती है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट की कमी के कारण Galaxy S21 FE के लॉन्च में भी देरी हुई है।

नई रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने एक ‘Hybrid S Pen’ भी डेवलप किया है, जिसे अल्ट्रा थिन ग्लास पर इस्तेमाल करने के लिए बेहतर बनाया गया है।
दूसरी ओर, गैलेक्सी बड्स 2 के एक किफायती मूल्य पर आने की उम्मीद है और इसमें Active Noise Cancellation की कमी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *