आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की विजेता और उपविजेता टीम को इनाम के तौर पर मिलने वाली राशि का ऐलान कर दिया है, भारत-न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम विजेता और दूसरी उपविजेता होगी, हालांकि अगर मैच का नतीजा नहीं निकलता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त रुप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।
आईसीसी के अनुसार फाइनल जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपये ) और उपविजेता को 0.8 मिलियन डॉलर दिये जाएंगे, ड्रा की स्थिति में पुरस्कार राशि को दोनों टीमों के बीच बराबर बांटा जाएगा।
आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड पहले और टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है, दोनों टीमों के बीच होने वाला खिताबी मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है, भारत और न्यूजीलैंड की टीम में एक से बढकर एक तेज गेंदबाज है, इस मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, नील वेगनर, मैट हेनरी, बुमराह, शमी और इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज हैं। तो वहीं विलियमसन, रॉस टेलर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी फाइनल का रोमांच बढाएगी।
टीम इंडिया साउथैम्पटन में इंट्रा स्कवॉड मैच खेलने के बाद फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी, तो न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराने के बाद खेलेगी, 22 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद किवी टीम के हौंसले बुलंद हैं, हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में किसका प्रदर्शन अच्छा रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *