अपडेट हो गया Truecaller! अब 8 लोग ग्रुप कॉल कर सकेंगे, एक क्लिक में डिलीट होंगे फालतू SMS, जानें सबकुछ

Truecaller ने ग्रुप वॉयस कॉलिंग, स्मार्ट एसएमएस और इनबॉक्स क्लीनर जैसी फीचर्स के साथ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक अपडेट रोल आउट किया है। कंपनी का कहना है कि इन नए फीचर्स को यूजर्स के फीडबैक के आधार पर पेश किया गया है। ग्रुप वॉयस कॉल एक साथ आठ लोगों के साथ क्रॉसस बॉर्डर वॉयस कॉल करने की क्षमता को सक्षम बनाता है, जबकि स्मार्ट एसएमएस स्पैम को फ़िल्टर करने, यूजफुल इंफॉर्मेंशन को कैटेगराइज करने और आपको पेमेंट की याद दिलाने के लिए इंटीग्रेटेड एल्गोरिदम का उपयोग करता है। इसके अलावा, नया इनबॉक्स क्लीनर फीचर उपभोक्ताओं को अनयूज्ड मैसेज को हटाकर अपने फोन पर जगह खाली करने देता है।

ट्रूकॉलर ग्रुप में स्पैम यूजर्स की पहचान करने में भी मदद करेगा
ग्रुप वॉयस कॉल के दौरान, ट्रूकॉलर ग्रुप में स्पैम यूजर्स की पहचान करने में भी मदद करेगा यदि उन्हें उपयोगकर्ता की जानकारी के बिना जोड़ा गया था। उपयोगकर्ता नए प्रतिभागियों को अपनी फोनबुक में जोड़े बिना भी वॉयस कॉल में जोड़ सकेंगे। ऐप प्रत्येक प्रतिभागी के शहर को दर्शाएगा और यह भी बताएगा कि कोई अन्य उपयोगकर्ता किसी अन्य कॉल में व्यस्त है या ऑफ़लाइन। Truecaller का कहना है कि सभी ग्रुप वॉयस कॉल सिमिट्रिक एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित हैं। इसके अलावा, फीचर कॉल लॉग से डायल बैक ऑप्शन प्रदान करता है, जिससे वापस कॉल करते समय ग्रुप को मैनेज करना आसान हो जाता है।

 

ट्रूकॉलर में स्मार्ट एसएमएस नाम का एक और फीचर जोड़ा जाएगा और यह स्पैम को पहचानने और फ़िल्टर करने, उपयोगी जानकारी को कैटेगराइज करने और यहां तक कि आपको पेडिंग पेमेंट की याद दिलाने में मदद करेगा। यह फीचर भारत, केन्या, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यह जल्द ही मिस्र, इंडोनेशिया, मलेशिया, स्वीडन और अमेरिका में उपलब्ध होगा।

इनबॉक्स से मिनटों में हटा देगा गैर जरूरी मैसेज
अंत में, Truecaller को एक नया इनबॉक्स क्लीनर मिलेगा जो यूजर्स को उन सभी पुराने, अनवांटेड मैसेज को कुछ ही सेकंड में साफ़ करने में मदद करेगा। मेनू से इनबॉक्स क्लीनर आपको दिखाएगा कि आपने कितने पुराने OTP और स्पैम SMS जमा किए हैं और ‘क्लीन अप’ बटन पर एक और टैप आपके महत्वपूर्ण डेटा को प्रभावित किए बिना पुराने एसएमएस को जल्दी और प्रभावी ढंग से हटा देगा। Android उपयोगकर्ता इन लेटेस्ट बदलावों को देखने के लिए Google Play store से नया वर्जन अपडेट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *