Kushinagar News: महिला सिपाही को वॉट्सऐप मैसेज कर SHO परेशान कर रहे थे, SP ने किया निलंबित… जांच बैठाई

यूपी के कुशीनगर जिले के रामकोला थाने पर तैनात महिला सिपाही ने पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल से एसएचओ की शिकायत की। शिकायत पर मंगलवार देर शाम एसएचओ रामकोला करुणेश प्रताप सिंह को एसपी ने निलंबित कर दिया है। साथ ही लाइनहाजिर भी किया। महिला सिपाही ने एसएचओ पर वॉट्सऐप पर बार-बार मैसेज भेजकर परेशान करने की शिकायत की थी।

मिली जानकारी के अनुसार, रामकोला थाने में करीब एक साल पूर्व आई महिला कॉन्स्टेबल पर अपना प्रभाव जमाने के लिए एसएचओ बार-बार डांटे जाने और उसके खिलाफ कार्रवाई की बातें पुलिसकर्मियों के बीच चर्चा में बनी थी। एसएचओ की ओर से वॉट्सऐप पर बार-बार अभद्र मैसेज किए जाने से आजिज आकर महिला कॉन्स्टेबल ने एसपी से शिकायत की।


एसपी सचिंद्र पटेल ने सीओ को सौंपी जांच

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी कुशीनगर सचिंद्र पटेल ने तत्काल प्रभाव से एसएचओ रामकोला करुणेश प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया। साथ ही सीओ तमकुहीराज को जांच सौंपी है। दुर्गेश कुमार सिंह को रामकोला थाने का कार्यभार मिला। एसपी ने बताया कि महिलाओं के साथ अभद्रता वह अनुशासनहीनता की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जा सकती हैं। पुलिस तंत्र महिलाओं के सम्मान के लिए कार्यक्रम चला रहा है और अगर विभागीय स्तर पर ही इस तरह की घटनाएं होंगी तो समाज में ऐसा गलत संदेश जाएगा, ऐसे में तत्काल प्रभाव से करवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *