UP Assembly Election 2022: यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव में क्या योगी नहीं होंगे सीएम का चेहरा? केशव मौर्य के जवाब ने बढ़ाईं अटकलें

उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव बीजेपी किसके चेहरे पर लड़ेगी, कौन यूपी का सीएम होगा इस पर तमाम सवाल खड़े होने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने यूपी में अगले साल चुनाव में सीएम का चेहरा कौन होगा इस सवाल पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया। केशव मौर्य दूसरी बार इस मामले में गोलमोल जवाब दे चुके हैं।

एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में जब यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से सवाल पूछा गया कि यूपी में बीजेपी के सीएम प्रत्याशी का चेहरा अगले विधानसभा चुनाव में कौन होगा, तो उप मुख्यमंत्री नो योगी आदित्यनाथ का नाम नहीं लिया।

योगी होंगे सीएम?
डेप्युटी सीएम ने कहा कि यूपी में वर्तमान में योगी मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री कौन होगा और अध्यक्ष कौन होगा यह केंद्रीय नेतृत्व तय करता है। अभी तक सारे फैसले केंद्र ने ही लिए हैं और आगे भी लेंगे। प्रत्याशी भी केंद्र ही तय करता है। चुनाव होगा, जब सीटें आएंगी, बैठक होगी, तब सीएम पर फैसला होगा।

असम मॉडल पर टाल गए जवाब
केशव प्रसाद से जब यह सवाल किया गया कि असम मॉडल की बहुत चर्चा है। असम में सर्बानंद को हटाकर हिमंत बिस्व सरमा को सीएम बनाया गया है। इस सवाल का जवाब भी वह टाल गए। उन्होंने कहा कि यह सवाल केंद्रीय नेतृत्व का है।

महत्वाकांक्षा के सवाल पर केशव प्रसाद ने कहा कि पार्टी जिसके अंदर जैसी क्षमता देखती है, उसे जिम्मेदारी देती है। मुझे अध्यक्ष बनाया, डेप्युटी सीएम बनाया लेकिन मेरी महत्वाकांक्षा कभी नहीं रही। पार्टी योग्यता के हिसाब से काम देती है और जो काम करके रिजल्ट देता है उसे बढ़ाती है।

योगी केशव

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *