Cristiano Ronaldo Coke Bottle: रोनाल्डो ने टेबल से हटाईं कोक की बोतलें, कहा पानी पियो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है। दुनियाभर में पुर्तगाल के इस फुटबॉलर के चाहने वाले हैं। लोग उन्हें देखते हैं और फॉलो करते हैं। यूरो कप 2020 में पुर्तगाल के पहले मैच से पहले रोनाल्डो ने जो किया वह खूब सुर्खियां बटोर रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वहां कोका-कोला की बोतलें रखी थीं जो उन्हें पसंद नहीं आईं। उन्होंने वे बोतलें हटाईं और पानी की बोतल उठाकर लोगों को इशारा किया कि सॉफ्ट ड्रिंक्स की जगह उन्हें पानी पीना चाहिए।

पुर्तगाल के मैनेजर फर्नांडो संतोस भी वहां मौजूद थे। हालांकि संतोस ने टेबल पर मौजूद कोला बोतलें नहीं हटाईं। लेकिन रोनाल्डो का वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कोका-कोला यूरो 2020 के आधिकारिक स्पॉन्सर्स में से एक है। अब यह देखना रोचक होगा कि क्या UEFA पांच बार के बेलन डी’ओर विजेता पर कोई कार्रवाई करता है।

गत विजेता पुर्तगाल का हंगरी से मुकाबला था। इस मैच में उतरते ही 36 वर्षीय रोनाल्डो पांच यूरो चैंपियनशिप खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। मैच से पहले प्रेस वार्ता में रोनाल्डो ने यूवेंटस छोड़कर मैनचेस्टर यूनाइटेड जाने की अटकलों को भी खारिज कर दिया।

कोका-कोला को हुआ भारी नुकसान
इस वीडियो के बाद कोका-कोला को भारी नुकसान हुआ। कोका-कोला के स्टॉक्स में करीब 1.6 फीसदी की गिरावट आई। उसका कीमत 242 बिलियन डॉलर से कम हो कर 238 बिलियन डॉलर हो गई। यानी उसे कुल चार बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 29300 करोड़ भारतीय रुपयों नुकसान हुआ।

पुर्तगाल ने जीता मैच
क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए और उनके दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने हंगरी को मंगलवार को 3-0 से हरा दिया। रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया और फिर इंजरी टाइम में दूसरा गोल दागा।

यह पूरी संख्या में दर्शकों के बीच खेला जाने वाला यूरो 2020 का पहला मैच था। पुस्कास एरेना में 67215 दर्शक मौजूद थे जिनमें से अधिकांश हंगरी के समर्थक थे। हंगरी ही दस मेजबान देशों में अकेला है जिसने शत प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है।

युवेंटस के फॉरवर्ड रोनाल्डो की यह पांचवीं यूरो चैंपियनशिप है जिन्होंने 2004 में पहली बार खेला था। उनके माइकल प्लातिनी के समान नौ गोल थे लेकिन 87वें मिनट में उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 36 वर्ष के रोनाल्डो लगातार पांच यूरो चैम्पियनशिप में गोल करने वाले अकेले खिलाड़ी बन गए।

पुर्तगाल के लिए पहला गोल डिफेंडर रफेल गुरेइरो ने तीसरे मिनट में दागा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *