– शुऐब खान 

रुद्रपुर – वैक्सीनेशन के प्रति मुस्लिम समाज की निरंतर बढ़ती जागरूकता काबिले तारीफ है। इस समाज का 18 वर्ष आयु से अधिक कोई भी महिला, पुरुष व युवा वैक्सीनेशन से वंचित ना रहे इसके लिए समाज के वरिष्ठ लोगों को सभी को प्रेरित करने की आवश्यकता है।

      यह बात संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा ने मोहल्ला सीरगोटिया में आयोजित वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण करने के दौरान उपस्थित मुस्लिम समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कही। रुद्रपुर के वार्ड नंबर 26 सीरगोटिया में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया था।

     उन्होंने कहा कि कैम्प मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ देखकर वह काफी प्रसन्न है और इसका श्रेय समाज के हर व्यक्ति को जाता है। श्री मिश्रा ने कहा कि मस्जिदों के इमाम व मौलाना की भी यह जिम्मेदारी है कि वह समाज के हर व्यक्ति का जीवन सुरक्षित रखने के लिए सभी को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। ताकि देश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी ढंग से अंकुश लग सके।

     इस दौरान मौलाना जाहिद रजा रिजवी ने कहा कि मुस्लिम समाज अब बढ़ चढ़ कर वेक्सीनेशन करवा रहा है,विशेषकर युवा पीढ़ी अब जागरूक हो गई है और समाज में अशिक्षित वर्ग को जागरूक कर रही है। जो समाज के लिये अच्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि इंजेक्शन से किसी को डरने के कोई ज़रुरत नहीं है। यह आम बीमारियों की तरह ही कोरोना की रोकथाम के लिये लगाया जा रहा है।

      इस अवसर पर एएनएम दीपा जोशी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। कैम्प में भारी संख्या में लोगों ने वेक्सीन टीका लगवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *